ट्विटर यूजर्स के लिए अच्छी खबर, ब्लू टिक को लेकर मस्क ने लिया यह फैसला 

एलन मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर शुल्क वसूलने की प्लानिंग को फिलहाल टाल दिया है। मस्क ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

85

आज के दौर में अपनी बात रखने के लिए लोग सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं, जिसके माध्यम से लोग अपने विचार खुलकर रखते हैं। दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। एलन मस्क ने ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर शुल्क वसूलने की प्लानिंग को फिलहाल टाल दिया है। मस्क ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

ब्लू टिक पर देना पड़ता था 8 डॉलर प्रति महीने शुल्क
ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने ब्लू टिक पर 8 डॉलर प्रति महीने का शुल्क लगाया था, लेकिन नकली ब्लू टिक अकाउंट की बढ़ती संख्या को देखते हुए मस्क ने इस सुविधा पर रोक लगा दी थी। अब मस्क ने इस प्लान को स्थगित कर दिया है। मस्क ने कहा कि जब तक फर्जी अकाउंट को लेकर सही जांच नहीं हो जाती तब तक ब्लू टिक के रिलांच को रोक रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस नई व्यवस्था के बाद संगठनों के लिए अलग-अलग रंग के वेरिफिकेशन टिक इस्तेमाल किये जाएंगे।

यह भी पढ़ें – खालिस्तानी आतंकी के भारत पहुंचते ही हो गई कार्रवाई, रेड कॉर्नर नोटिस थी जारी

संस्थाओं को मिलेगा अलग-अलग कलर का वेरिफिकेशन टिक!
एलन मस्क के मुताबिक व्यक्ति और किसी संस्थाओं को अलग-अलग कलर का वेरिफिकेशन टिक दिया जाएगा। इससे किसी व्यक्ति और संस्था के ट्वीट के बीच फर्क पता किया जा सकता है। गौरतलब है कि ट्विटर के पेड ब्लू वेरिफिकेशन के कारण एक बड़ी दवा कंपनी को पूरे 1.20 लाख करोड़ रूपए का नुकसान हो चुका है।

 

 

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.