एलन मस्क स्वयं बनेंगे ट्विटर के सीईओ? इस बात से मिले संकेत

उम्मीद जताई जा रही है कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल कंपनी की बिक्री पूरी होने और मस्क के अधिग्रहण तक बने रहेंगे।

वामाइक्रो ब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का 44 बिलियन डॉलर देकर अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क के अस्थायी सीईओ बनने की उम्मीद है। यह जानकारी इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने दी है।

दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क टेस्ला इंक के सीईओ हैं और दो अन्य उपक्रमों द बोरिंग कंपनी और स्पेसएक्स के भी प्रमुख हैं।

टेस्ला के शेयरों में 5 मई को 8 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखी गई, क्योंकि निवेशकों का मानना है कि ट्विटर के साथ मस्क की भागीदारी से कंपनी प्रभावित हो सकती है। दूसरी ओर, ट्विटर शेयरों के भाव में 4 प्रतिशत की तेजी देखी गई।

ये भी पढ़ें – जेल से रिहा नवनीत राणा अब अस्पताल में भर्ती!

उम्मीद जताई जा रही है कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल कंपनी की बिक्री पूरी होने और मस्क के अधिग्रहण तक बने रहेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क को अंतरिम आधार पर ट्विटर का सीईओ बनाने की योजना है।

इससे पहले 5 मई को मस्क ने हाई-प्रोफाइल निवेशकों के एक समूह को सूचीबद्ध किया, जो अपनी ट्विटर बोली के लिए 7.14 बिलियन डॉलर की फंडिंग देने के लिए तैयार हैं, जिसमें ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल शामिल हैं।

एक नियामक फाइलिंग से पता चला है कि सऊदी अरब के निवेशक प्रिंस अलवलीद बिन तलाल, जिन्होंने पिछले महीने कहा था कि सौदे की कीमत उनके शेयरों को बेचने के लिए पर्याप्त नहीं थी, सौदे में अपनी 1.89 बिलियन डॉलर हिस्सेदारी को रोल करने के लिए सहमत हैं।

अलवलीद ने एक ट्वीट में कहा कि मेरे दोस्त एलन मस्क आपके साथ जुड़कर बहुत अच्छा लगा। किंगडम होल्डिंग कंपनी और मैं नए ट्विटर में अपना 1.9 बिलियन डॉलर रोल करने के लिए उत्सुक हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here