तो क्या अंधेरे में डूब जाएगा पाकिस्तान? जानिये, क्या है खबर

बिजली संकट को लेकर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई काउंसिल की बैठक में पाकिस्तान के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए।

पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार की चुनौतियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब पाकिस्तान अभूतपूर्व बिजली संकट का सामना कर रहा है। इससे निपटने के लिए सरकार रात साढ़े आठ बजे सभी बाजार बंद करने और रात दस बजे शादी समारोह बंद करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें – पाकिस्तानी ड्रोन की घुसपैठ को बीएसएफ ने ऐसे किया नाकाम!

पाकिस्तान में बिजली की आपूर्ति और उपलब्धता के लगातार बढ़ते अंतर से निपटने के लिए पाकिस्तान की नेशनल इकोनॉमिक काउंसिल ने देशभर के बाजारों को रात साढ़े आठ बजे बंद करने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई काउंसिल की बैठक में पाकिस्तान के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। पाकिस्तान के सभी प्रांतों ने देश में ऊर्जा संकट से निपटने के लिए रात साढ़े आठ बजे बाजार बंद करने के प्रस्ताव का समर्थन किया। पंजाब, सिंध और बलूचिस्तान ने इस फैसले को लागू करने के लिए दो दिन का समय मांगा है। इसके साथ ही पाकिस्तान ने रात दस बजे के बाद शादियों के आयोजन पर भी रोक लगा दी है। सरकार ने पुलिस-प्रशासन को इस पाबंदी को सख्ती से लागू करने और उल्लंघन करने वालों को कठोर दंड देने का निर्देश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here