तेलुगु फिल्मों के दस को ईडी का समन… ये है मामला

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में चार साल पहले का मादक पदार्थों का रैकेट फिर जीवंत हो गया है। इस प्रकरण में कई विख्यात कलाकारों और निर्देशकों का नाम है।

प्रवर्तन निदेशालय ने तेलुगु फिल्मों से संलग्न दस लोगों को समन जारी किया है। यह प्रकरण उच्च कोटि के मादक पदार्थों की सप्लाई से संबंधित है। जिसका भंडाफोड़ वर्ष 2017 में हुआ था।

तेलंगाना सरकार के आबकारी विभाग ने जुलाई 2017 में मादक पदार्थों की सप्लाई के रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इसमें पहले 30 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। गिरफ्तार लोगों में एक अमेरिकी एयरोस्पेस इंजीनियर जो अंतरिक्ष एजेंसी नासा के साथ काम कर चुका था, इसके अलावा एक हॉलैंड और एक दक्षिण अफ्रीका का नागरिक शामिल था। इस प्रकरण में स्पेशल जांच दल ने तेलुगु फिल्मों से जुड़े 11 लोगों से बातचीत की थी। इस प्रकरण की जांच में एसआईटी ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से संलग्न लोगों से पूछताछ भी शामिल है। जिसमें कलाकार और निर्देशक थे। यह जांच इसका पता लगाने के लिए की गई थी कि कलाकार और फिल्म निर्देशक मादक पदार्थों के सेवनकर्ता हैं या विक्रेता?

ये भी पढ़ें – भाजपा शिवसेना विवाद में शाह की एंट्री! चिंतित शिवसेना ने राउत को दिया ये आदेश

इन्हें होना है पेश
प्रवर्तन निदेशालय ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह, राणा दुगुबाती, रवि तेजा, चार्मी कौर, नवदीप, मुमैथ खान और निर्देशक पुरी जगन्नाध को 31 अगस्त से 22 सितंबर के बीच पेश होने के लिए समन जारी किया है। रकुल प्रीत और राणा दुगुबाती इसके पहले एसआईटी की पूछताछ की सूची में नहीं थे।

ये है प्रकरण
2 जुलाई 2017 को सीमा शुल्क अधिकारियों ने संगीतकार केल्विन मस्कारेनहास समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से अधिकारियों ने 30 लाख रुपए के मादक पदार्थ बरामद किये थे। पूछताछ में तीनों ने अधिकारियों को बताया कि वे फिल्म से जुड़े लोगों, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, स्कूलों के छात्रों को इन पदार्थों की आपूर्ति कर रहे थे। इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आबकारी विभाग ने विशेष जांच दल का गठन किया था। जिसमें कुल 12 प्रकरण दर्ज किये गए थे। इसमें 30 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here