धूमधाम से मनाई गई दिवाली, देश के साथ ही विदेश के इन नेताओं ने भी दी बधाई

रोशनी के त्योहार दिवाली पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं, वहीं विदेश के राष्ट्राध्यक्षों ने भी भारतवासियों को इस अवसर बधाई दी।

83

कोरोना से राहत मिलने के बाद भारत में दिवाली की धूम रही। इस त्योहार पर लोगों में फिर पारंपरिक उत्साह देखने को मिला। रोशनी के इस त्योहार पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं, वहीं विदेश के राष्ट्राध्यक्षों ने भी भारतवासियों को इस अवसर बधाई दी।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भी इस अवसर पर भारत के लोगों के साथ ही विदेशों में रह रहे भारतवंशियों को शुभकामनाएं दीं। यहां तक कि जो बाइडन खुद दिवाली मनाते नजर आए।

जो बाइडन ने ट्वीट कर कहा कि दिवाली की रोशनी हमें याद दिलाती है कि अंधकार पर ज्ञान और सच्चाई की जीत होती है, विभाजन से एकता और निराशा से आशा बड़ी है। अमेरिका और विश्व भर में दिवाली मनाने वाले हिंदुओं, जैनियों और बौद्धों को पीपल्स हाउस की ओर से शुभकामनाएं।

-अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि अमेरिका और विश्न भर में रोशनी का त्योहार मना रहे लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं। इस वर्ष यह त्योहार विनाशकारी कोरोना महामारी के बाद और गहरे अर्थ में आया है। यह त्योहार हमारे देश के सबसे पवित्र मूल्यों को याद दिलाता है।

-इस त्योहार पर पहली बार वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को सजाया गया। इस दौरान आतिशबाजी भी की गई। इस खूबसूरत दृश्य को हडसन नदी के दोनों किनारों से देखा गया।

-ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि हम सभी के कठिन समय के बाद यह दिवाली वास्तव में विशेष है। यह समय दोस्तों और परिवार से मिलने का है।

-इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट ने कहा कि मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत तथा दुनिया भर के दिवाली मना रहे सभी लोगों को शुभकामनाएं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.