एयर एशिया ने किया नियमों का उल्लंघन, लगा इतने लाख का जुर्माना

नागरिक विमानन महानिदेशालय ने अपनी जिम्मेदारी का ठीक से निर्वाह नहीं करने के लिए एयर एशिया के आठ जांचकर्ताओं पर भी 3-3 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

152

नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइंस कंपनी एयर एशिया पर 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। विमानन नियामक ने एयर एशिया पर यह जुर्माना डीजीसीए के नियमों के उल्लंघन की वजह से लगाया है।
डीजीसीए ने 11 फरवरी (शनिवार) को जारी एक बयान में कहा कि एयर एशिया पर यह जुर्माना नियमों के उल्लंघन के लिए लगाया गया है। नियामक के मुताबिक एयर एशिया के पायलट जांच के दौरान पायलट प्रोफिशिएंसी रेटिंग चेक के दोषी पाए गए हैं, जो डीजीसीए के नियमों का उल्लंघन है। डीजीसीए ने अपनी जिम्मेदारी का ठीक से निर्वाह नहीं करने के लिए एयर एशिया के आठ जांचकर्ताओं पर भी 3-3 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु से संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, जानिये, किस आतंकवादी संगठन के संपर्क में था आरिफ

प्रबंधक और अधिकारियों को नोटिस जारी
दरअसल, ये जांचकर्ता डीजीसीए के नागरिक उड्डयन आवश्यकता नियमों का पालन कराने में असफल रहे। इसके अलावा एयरलाइन के प्रशिक्षण प्रमुख को भी तीन महीने के लिए उनके पद से हटा दिया गया है। एयर एशिया के प्रबंधक, प्रशिक्षण प्रमुख और अन्य संबंधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, डीजीसीए संबंधित अधिकारियों के जवाब के बाद ही आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.