चारबाग रेलवे स्टेशन पर महिला टीटीई के लिए की गई ये मांग

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) की दो दिवसीय 208वीं स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजन हुआ।

उत्तर रेलवे के लखनऊ स्थित मंडलीय कार्यालय के सभागार में 30 अगस्त को उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन (यूआरएमयू) की दो दिवसीय 208वीं स्थायी वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजन हुआ। इसका शुभारम्भ लखनऊ मंडल के डीआरएम सुरेश कुमार सपरा ने किया। बैठक में यूआरएमयू ने चारबाग स्टेशन पर महिला टीटीई के लिए बैठने की व्यवस्था सहित विभिन्न मांगों को मंडल प्रशासन के सामने रखा।

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के डीआरएम सुरेश कुमार सपरा ने मंडल की वर्तमान उपलब्धियों और भविष्य की योजनाओं से यूआरएमयू के पदाधिकारियों को अवगत कराया। स्थायी वार्ता तंत्र का आयोजन इस उद्देश्य से किया जाता है, ताकि प्रशासन व यूनियन के बीच आपसी सामंजस्य, सहभागिता के जरिए प्रशासनिक और कर्मचारी मुद्दों के त्वरित समाधान की दिशा में तत्काल कदम उठाया जा सके।

यूआरएमयू ने बैठक में चारबाग रेलवे स्टेशन पर महिला चल टिकट परीक्षकों (टीटीई), महिला सहायक लोको पायलट को ट्रेनों के इंतजार में बैठने की व्यवस्था, प्रसाधन कक्ष की समुचित उपलब्धता, मंडलीय चिकित्सालय में रोगियों और नर्सिंग स्टाफ के लिये शुद्ध पानी की व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की। इसके अलावा चिकित्सालय की सुरक्षा के लिए आरपीएफ की तैनाती करना तथा महिला और पुरुष नर्सिंग स्टाफ के लिए वाॅशरूम की उचित व्यवस्था करने की बात कही गई। इस दौरान यूआरएमयू के मंडल अध्यक्ष आरपी राव, मंडल मंत्री अवधेश कुमार दुबे, अपर मंडल रेल प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव, सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा सहित अन्य विभागाध्यक्ष तथा यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here