दिल्ली हो गई जाम… रनवे और सड़क पानी-पानी, मौसम विभाग की चेतावनी

दिल्ली में अगले चौबीस घंटे भी बारिस का असर रहेगा।

82

दिल्ली एनसीआर में रात से ही तेज बारिश हो रही है, इससे घर, सड़क और रनवे सब लबालब हैं। कई स्थानों से आवाजाही बंद हो गई है। अंडरपास में दस फीट से अधिक पानी इकट्ठा है। मौसम विभाग ने शनिवार के लिए यलो एलर्ट जारी किया है।

रात से बरस रहे पानी से दिल्ली पानी-पानी हो गई है। एनसीआर क्षेत्र में कई स्थानों दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा में बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है। पिछली रात से हो रही बारिश के कारण इंदिया गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 में जल जमाव हो गया है। इसके अलावा कई अंडरपास पानी भरने के कारण बंद कर दिये गए हैं। ऐसा लोगों की सुरक्षा के कारण किया गया है।

ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास इतनी संपत्ति…जानें सोना और जमा राशि

बारिश और जलजमाव के कारण द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास दीवार गिरने की घटना हुई है। इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। इस बीच दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से दिल्ली पुलिस ने कहा है कि, रिंग रोड पर डब्लूएचओ के पास पानी इकट्ठा है। उस मार्ग से जाने से बचें।

46 वर्षों का टूटा रिकार्ड
दिल्ली में बारिश का इस साल रिकार्ड टूटा है। इस वर्ष 1110.5 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि वर्ष 1975 में 1150 मिलीमीटर, 2003 में 1050 मिलीमीटर, 2010 में 1035.5 मिलीमीटर पानी बरसा था। एनसीआर में लगभग 46 वर्षों बाद बारिश का रिकॉर्ड टूटा है।

चेतावनी जारी
मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के लिए चेतावनी भी जारी की है। जिसमें क्षेत्र में मध्यम से तेज बारिश की चेतावनी शामिल है। यहां बारिश के लिए यलो एलर्ट है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.