जानिये… कोरोना वायरस वैक्सीन की कितनी तय की गई कीमत?

कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपए निर्धारित की गई है। इसके साथ ही 100 रुपए सेवा शुल्क भी देना होगा।

देश में युद्ध स्तर पर किए जा रहे टीकाकरण के बीच कोराना वैक्सीन की एक डोज की कीमत तय कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार वैक्सीन की कीमत 250 रुपए निर्धारित की गई है। इसके साथ ही 100 रुपए सेवा शुल्क भी देना होगा। हालांकि सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। यह कीमत निजी अस्पतालों के लिए तय की गई है।

बता दें कि 1 मार्च से कोरोना वायरस के दूसरे चरण का टीकाकरण अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके तहत 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों के साथ ही 45 वर्ष से कम उम्र के ऐसे लोगों का भी टीकाकरण किया जाएगा, जो किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं।

गुजरात में 250 रुपए में वैक्सीनेशन
गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की कीमत निजी अस्पतालों में 250 रुपए होगी, जबकि सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन मुफ्त में दी जाएगी।

1 मार्च से शुरू हो रहा है दूसरा चरण
एक मार्च से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण में सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों को भी शामिल किया गया है। पात्र लोगों का टीकाकरण के लिए मौके पर ही पंजीकरण किया जाएगा। इसके लिए उन्हें आईडी साथ में लानी होगी, जिसमें जन्मतिथि लिखी हो। आधार कार्ड के साथ ही मतदाता पहचान पत्र या कोई अन्य आईडी से टीकाकरण किया जा सकेगा।

ये भी पढ़ेंः मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार पार्किंग मामलाः …और आरोपी मुंबई से बाहर भागने में हो गया सफल

8 राज्यों में बढ़ा संक्रमण
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से देश के 8 राज्यों में कोरोना के मामले में बढ़ोतरी होने से सरकार की चिंता बढ़ गई है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कोरोना के नए केस पाए जा रहे हैं। 26 फरवरी को महाराष्ट्र में नए संक्रमण के 8,333 मामले पाए गए, जबकि देश में कुल नये केस 16,488 थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here