सिंगापुर के नए वेरिएंट ने ऐसे बढ़ाया दिल्ली के सीएम की चिंता!

दिल्ली के मुख्यमंत्री की चिंता एक बार फिर बढ़ गई है। इस बार उनकी चिंता का कारण सिंगापुर में पाया गया कोरोना का नया वेरिएंट है।

पिछले करीब एक हफ्ते से दिल्ली में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आता दिख रहा है। इस कारण यहां की केजरीवाल सरकार ने थोड़ी राहत की सांस ली है, लेकिन अब एक नये कारण से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चिंतित नजर आ रहे हैं। उनकी चिंता बढ़ने का कारण सिंगापुर में मिले कोरोना के नए वेरिएंट हैं।

केजरीवाल ने सिंगापुर में मिले कोरोना के नए वेरिेएंट को लेकर भारत सरकार को आगाह किया है। उन्होंने कहा है कि वहां पाया गया नया वेरिएंट भारत में तीसरी लहर का कारण बन सकता है।

 केजरीवाल ने की केंद्र से अपील
देश की राजधानी के सीएम केजरीवाल ने सिंगापुर के कोरोना वेरिएंट को काफी खतरनाक बताते हुए केंद्र सरकार से अपील की है कि वह सिंगापुर से आनेवाली उड़ानों पर अविलंब रोक लगाए और देश में बच्चों के टीकाकरण को प्रमुखता दे।

ये भी पढ़ेंः परमबीर सिंह की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में इसलिए नहीं हो सकी सुनवाई!

ट्वीट कर जताई चिंता
केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सिंगापुर में आया कोरोना का नया रुप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। भारत में ये तीसरी लहर के रुप में आ सकता है। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि सिंगापुर की हवाई सेवाएं तत्काल रद्द हो और बच्चों के लिए वैक्सीन के विकल्पों को प्राथमिकता दी जाए।

वेरिएंट बच्चों के लिए खतरनाक
बता दें कि सिंगापुर में पाया गया कोराना वेरिएंट बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा है। 16 मई को सिंगापुर में कोरोना के 38 केस सामने आए। पिछले 8 महीनों में यहां यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। सबसे चिंता की बात यह है कि जो लोग इसकी चपेट मे आए हैं, उनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं कुंद ने खुद भी कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट के ज्यादा शिकार हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here