पंचमुखी सेवा संस्था की सहायता से एमबीएमसी कोविड टीकाकरण संपन्न

कोविड-19 टीकाकरण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। इसमें अधिक से अधिक लोगों के टीकाकरण के लिए स्थानीय संस्थाओं की सहायता ली जा रही है।

मीरा भायंदर की अग्रणी सामाजिक संस्था पंचमुखी सेवा संस्था की सहायता से आयोजित टीकाकरण का बड़ी संख्या में स्थानीय जनों ने लाभ लिया। इस में लगभग 150 लोगों की टीकारण किया गया। इस टीकाकरण में कोवैक्सीन और कोविशील्ड टीकाकरण की डोज लोगों की दी गई।

मीरा भायंदर मनपा द्वारा क्षेत्र में नि:शुल्क कोविड-19 टीकाकरण कैंप आयोजित किया जा रहा है। इस अभियान को क्षेत्र के जन सामान्य लोगों तक पहुंचाने के लिए स्थानीय नगरसेवक, सामाजिक संस्थाएं इसमें एबीएमसी की सहायता कर रही हैं। पंचमुखी सेवा संस्था ने अपने सामाजिक जिम्मेदारियों के अंतर्गत इस टीकाकरण अभियान का कैंप अपने क्षेत्र में आयोजित किया था। इसमें शांति गार्डन, सृष्टि क्षेत्र के लोगों ने टीकाकरण करवाया।

ये भी पढ़ें – किंग खान के साहबजादे आर्यन पर महबूबा मुफ्ती का ऐसा ट्वीट… ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ कार्ड तो नहीं?

इस कैंप के आयोजन में नगरसेविका और पंचमुखी सेवा संस्था की सदस्य वंदना भावसार, अध्यक्ष संजय तिवारी, संदीप पाण्डेय, राजेंद्र शर्मा, नवीन सिंह, राजेश जाट, मनोज उपाध्याय, राम भरत यादव की बड़ी भूमिका रही।

209 दिनों में सबसे कम केस लोड
देश में सोमवार तक 95.19 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। कोरोना टीकाकरण के लाभ का परिणाम भी सामने आने लगा है, जिसमे रिकवरी रेट मार्च 2020 के पहली बार 98 प्रतिशत तक पहुंचा है। जबकि एक्टिव मामले कुल मामलों के 1 प्रतिशत से भी कम है। जो मार्च 2020 के बाद सबसे कम 0.67 प्रतिशत है। इसके अलावा एक्टिव केस लोड 2,27,347 है जो 209 दिनों में सबसे कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here