दिल्ली में इसलिए कोवैक्सीन टीकाकरण केंद्रों पर लगा ताला!

दिल्ली में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की कमी का दावा करते हुए 18 प्लस वालों के टीकाकरण पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि राजधानी में कोवैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है।

महाराष्ट्र में वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता के अभाव में 18-44 आयु वर्ग के टीकाकरण पर रोक लगाए जाने के बाद दिल्ली में भी भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की कमी का दावा करते हुए 18 प्लस वालों के टीकाकरण पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि राजधानी में कोवैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है। इसलिए इसके टीकाकरण केंद्र फिलहाल बंद कर दिए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कही ये बात
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भारत बायोटेक की ओर से बताया गया है कि केंद्र के निर्देशों के बिना वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराई जा सकती है। हालांकि भारत बायोटेक ने 11 मई को उन राज्यों की सूची जारी की है, जिन्हें वह केंद्र की दखल के बिना सीधे वैक्सीन आपूर्ति कर रहा है। उनमें केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली का भी नाम शामिल है।

ये भी पढ़ेंः गाजियाबादः कार्टन बनाने वाली फैक्ट्री में अग्नितांडव! बुझाने की कोशिश जारी

कोविशील्ड के केंद्रों पर टीकाकरण जारी
सिसोदिया ने बताया कि कोवैक्सीन की ओर से पत्र लिखकर ये बताया गया है कि उसके पास वैक्सीन उपलब्ध नही है, इसलिए वैक्सीन नहीं दे सकता। पत्र में लिखा गया है कि वह संबंधित सरकारी अधिकारियों के कहने पर राज्यों को वैक्सीन आपूर्ति करा रहा है। सिसोदिया ने कहा कि हमारे पास कोवैक्सीन की वैक्सीन खत्म हो गई है। हमारे पास कोविशील्ड के केंद्र चल रहे हैं। लेकिन फिलहाल कोवैक्सीन के केंद्र बद कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here