कमजोर हुआ कोरोनाः 26 मार्च 2020 के बाद मुंबई में पहली बार हुआ ऐसा

मुंबई में तेजी से कोरोना से राहत मिलती दिख रही है। इस बीच मुंबईकरों के लिए कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर है।

मुंबईकरों के लिए खुशखबरी है। देश की आर्थिक राजधानी में पिछले 24 घंटे में एक भी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई है। 26 मार्च 2020 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब एक दिन में कोरोना संक्रमण से किसी की भी मौत नहीं हुई है।

महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने इसे लेकर खुशी जताई है और उन्होेंने लोगों से कोरोना के नियमों के पालन करने की अपील की है। ठाकरे ने ट्वीट किया है, 26 मार्च, 2020 के बाद पहली बार मुंबई में एक भी नई कोविड मौत की खबर नहीं आई है। यह हम सभी के लिए अच्छी खबर है। हम उसी रास्ते पर चलते रहना चाहते हैं। सभी को मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए और बचाव के लिए कोरना रोधी टीका लगवाना चाहिए। हम आप की सेवा के लिए तत्पर हैं।

कमजोर हो रहा है कोरोना
राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आ रही है। इसलिए राज्य सरकार ने कई नियमों में ढील देते हुए चरणबद्ध तरीके से राज्य में स्कूल, कॉलेज, मंदिर, सिनेमाघर और थिएटर शुरू किए हैं। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लेने वाले नागरिकों को लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति दी गई है।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन की एक डोज लेने वाले भी मुंबई लोकल में कर सकेंगे यात्रा? जानें, स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा

दिवाली बाद हो सकता है ऐसा
फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने एक बड़ा बयान दिया है। टोपे ने बताया कि राज्य सरकार दिवाली के बाद कोरोना की एक खुराक लेने वाले नागरिकों को भी लोकल में यात्रा करने की अनुमति देने पर विचार कर रही है। अगर ऐसा होता है तो यह मुंबईकरों के लिए बड़ी राहत की बात होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here