कोरोना ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, लॉकडाउन की ओर देश!

देश में नियंत्रण से बाहर जा रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई विशेषज्ञों ने देश में लॉकडाउन लागू करने की सलाह दी है।

देश में कोरोना बेकाबू हो गया है। इसकी दूसरी लहर ने बेहद खतरनाक रुप धारण कर लिया है। संक्रमण के साथ ही इससे होनेवाली मौतों ने भी सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में देश में दो लाख से अधिक मामले आए हैं, जबकि 1,038 लोगों की जान चली गई है। ये मामले पिछले 10 दिन में लगभग दोगुना हो गए हैं। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और केरल समेत कुल 16 राज्यों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

ये आंकड़े 14 अप्रैल को सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए हैं। इसमें अच्छी बात यह है कि मृत्यु दर में लगातार गिरावट देखी जा रही है। वर्तमान में इस महामारी से मृ्त्यू दर 1.24 प्रतिशत है। देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 40 लाख 74 हजार से ज्यादा हो गया है। जबकि एक करोड़ 24 लाख 28 हजार मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

लॉकडाउन ही विकल्प!
देश में नियंत्रण से बाहर जा रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई विशेषज्ञों ने देश में लॉकडाउन लागू करने की सलाह दी है। कार्डियोवास्कुलर और कार्डियोथेरेपिस्ट सर्जन नरेश त्रेहान ने कहा है कि वायरस के इस नए रुप को मजबूती से रोकने के लिए एकमात्र कारगर उपाय जल्द से जल्द लॉकडाउन करना है। त्रेहान ने कहा है कि जिस तरह का निर्णय महाराष्ट्र सरकार ने लिया है, उसी तरह का निर्णय देश के दूसरे राज्यों को भी लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण देश में विकराल रुप धारण करता जा रहा है और अब लॉकडाउन से ही इसे जल्द से जल्द निंयत्रित किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here