महाराष्ट्र मे कोरोना हुआ बेकाबू, नाइट कर्फ्यू की घोषणा! जान लें, नए नियम

8 जनवरी को नए मरीजों की संख्या 41,434 होने के बाद राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कोरोना के साथ ही ओमिक्रोन के मामलों में भी यह नंबर वन बना हुआ है।

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए फिर से कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी क्रम में उसने 10 जनवरी से राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू करने का निर्णय लिया है। स्कूल-कॉलेज को 15 फरवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। इसके आलावा सरकार ने निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुला रखने का निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही रोस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल और ऑडिटोरियम को आधी क्षमता से चलाने की हिदायत दी गई है, जबकि जिम, ब्यूटी पार्लर और सौलून को बंद करने का आदेश जारी किया गया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकार का लोगों की रोजी-रोटी बंद करने का इरादा नहीं है, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने की जरुरत है।

राज्य में कोरना विस्फोट
महाराष्ट्र में प्रतिबंध लगाने का निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि अब तक की सभी कोशिशों के बावजूद यहां कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। 8 जनवरी को नए मरीजों की संख्या 41,434 होने के बाद राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। कोरोना के साथ ही ओमिक्रोन के मामलों में भी यह नंबर वन बना हुआ है। यहां इस वेरिएंट के कुल 133 नए मामले मिले हैं। इसी के साथ राज्य में ओमिक्रोन के मरीजों का आंकड़ा 1,009 हो गया है।

ये सब बंद
मनोरंजन पार्क, चिड़ियाघर,संग्रहालय और अन्य पर्यटन स्थल बंद
राज्य के कर्फ्यू वाले भाग में रात 11 बजे के बाद आवाजाही पर रोक
दिन में भी राज्य में कहीं भी पांच या अधिक लोगों को जमा होने पर पाबंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here