इस कारण फिर बढ़ी चीन की चिंता! घर से बाहर न निकलने की अपील

चीन के लांझोउ में लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की गई है। नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे अपने घरों से तभी निकलें, जब उन्हें कोई जरूरी काम हो।

88

भारत ने जहां 100 करोड़ के टीकाकरण का आंकड़ा पार कर लिया है, वहीं चीन ने एक बार फिर दुनिया भर में चिंता फैला दी है। चीन में एक बार फिर से कोरोना की घुसपैठ हो गई है और मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है। इसके चलते चीन ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और कुछ जगहों पर स्कूल बंद कर दिए गए हैं। कई जगहों पर लॉकडाउन भी लागू कर दिया गया है।

चीन में एक बार फिर कोरोना संकट
मिली जानकारी के मुताबिक चीन के उत्तरी और पश्चिमी शहरों में कोरोना तेजी से फैल रहा है। इसके लिए बाहर से आए कुछ यात्रियों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन की ओर से कड़े फैसले लिए जा रहे हैं। प्रशासन की ओर से बड़े पैमाने पर टेस्टिंग की जा रही है और कई पर्यटन स्थलों को बंद कर दिया गया है। साथ ही कई मनोरंजन स्थलों को भी बंद कर दिया गया है। कुछ हिस्सों में लॉकडाउन की भी खबर है।

ये भी पढ़ेंः “युद्ध अभी जारी है, न डालें हथियार”! जानें, पीएम के संबोधन की खास बातें

यहां घर से बाहर न निकलने की अपील
चीन के लांझोउ में लोगों से घरों से बाहर न निकलने की अपील की गई है। नागरिकों को सलाह दी गई है कि वे अपने घरों से तभी निकलें, जब उन्हें कोई जरूरी काम हो। इतना ही नहीं, घर से बाहर निकलने वालों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। प्रशासन द्वारा सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं और उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है।

उड़ानें रद्द, लॉकडाउन का फैसला
कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या के कारण शीआन और लान्झू के लिए 60 प्रतिशत उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। यहां पिछले 24 घंटे में 13 नए मरीज मिले हैं। हालांकि, चीन द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं कि कोई सक्रिय रोगी न मिले। इसलिए एक भी मरीज मिलने पर चीनी प्रशासन इसे गंभीरता से ले रहा है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.