अगर आप वयस्क हैं तो ये खबर आपके लिए है, जरूर पढ़ें

देश में 18 वर्ष से 59 वर्ष तक के लोगों को निशुल्क बूस्टर डोज दी जा रही है। 75 दिनों तक यह अभियान जारी रहेगा।

71

देश में 18 वर्ष से 59 साल के लोगों को निशुल्क बूस्टर डोज मिलने लगी है। अगले 75 दिन तक सभी लोगों के वैक्सीनेशन को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। व्यस्क सभी सरकारी टीकाकरण केंद्रों में जाकर एहतिहाती वैक्सीन लगवा सकेंगे। उल्लेखनीय है कि 60 साल से ज्यादा उम्र वाले लोगों को पहले से ही मुफ्त में बूस्टर डोज लगाई जा रही है।

इससे पहले 14 जुलाई को केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों के सचिवों के साथ इस अभियान के शुरुआत की तैयारियों की समीक्षा की थी। इस बैठक में सभी राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों को कोरोना के खिलाफ इस जंग में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बूस्टर डोज देने पर जोर दिया गया । कम टीकाकरण करने वाले राज्यों को धार्मिक स्थलों पर भी विशेष कैंप लगा कर बूस्टर डोज देने की व्यवस्था करने की सलाह दी गई है। इस अभियान के तहत केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव शुक्रवार को श्रम मंत्रालय में विशेष कैंप शुरू करने वाले हैं।

यह भी पढ़ें-उद्धव ठाकरे को एक और झटका, औरंगाबाद, उस्मानाबाद के नामांतरण पर शिंदे सरकार ने लिया ये फैसला

75 दिन तक चलेगा अभियान
18 से 59 साल तक की उम्र के लोगों को यह सुविधा सरकारी केंद्रों पर उपलब्ध कराई गई गई है। देश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बूस्टर डोज में तेजी लाने के मकसद से केन्द्र सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में इसे 75 दिन तक चलाने का फैसला किया है।

Join Our WhatsApp Community

Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.