फिर कोरोना के केस में बड़ा उछाल! जानिये, एक दिन में आए कितने मामले

देश में कोरोना संक्रमण के मामले में केरल प्रथम क्रमांक पर तो महाराष्ट्र दूसरे क्रमांक पर है। इसके साथ ही मेघालय, मणिपुर और मिजोरम में भी संक्रमण बढ़ा हुआ है।

देश में कोरोना के मामलों में 20 जुलाई को कमी आने से राहत महसूस की जा रही थी, लेकिन 21 जुलाई को एक बार फिर इसमें बड़ा उछाल आया है। पिछले 24 घंटे में एक बार फिर कोरोना के 42,015 नए केस सामने आए हैं। इससे पहले 20 जुलाई को 125 दिनों बाद 30 हजार नए मामले आने से देश में राहत महसूस की जा रही थी। लेकिन 21 जुलाई को एक दिन में 12 हजार से अधिक नए केस आने से एक बार फिर चिंता बढ गई है।

चिंता की बात यह भी है कि एक दिन में 3,998 लोगों की कोरोना से मौत गई है। हालांकि इसमें 3,300 पहले हुईं मौतों  को भी शामिल किया गया है।

मौतों की संख्या बढ़ने का ये है कारण
कोरोना से मौत के बढ़े हुए आंकड़ों का बड़ा कारण महाराष्ट्र द्वारा जारी की गई पुरानी मौतों की संख्या 3,300 है। महाराष्ट्र सरकार ने इन मौतों को कोरोना से होने की बात स्वीकार की है। अगर इसे कुल मौतों में से घटा दें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना से दम तोड़ने वाले मरीजों की संख्या 698 रह जाएगी।

ये भी पढ़ेंः जानिये, मानसून सत्र के दूसरे दिन दोनों सदनों में कैसा रहा हाल!

स्वस्थ होने वाले मरीज हुए कम
चिंता की बात यह भी है कि नए मामलों में बढ़ोतरी होने के साथ ही रिकवर करने वाले मरीजों की संख्या भी कम हो गई है। पिछले एक दिन में मात्र 36,977 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसी के साथ अब तक देश में 3 करोड़ 3 लाख लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। अब रिकवरी रेट 97.36 प्रतिशत हो गया है। देश में वर्तमान में कोरोना के कुल 4,07,170 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों की तुलना में एक्टिव केसों का दर 1.30 प्रतिशत रह गया है।

प्रथम क्रमांक पर केरल
पूरे देश की बात करें तो कोरोना संक्रमण के मामले में प्रथम क्रमांक पर केरल तो दूसरे क्रमांक पर महाराष्ट्र है। इसके साथ ही मेघालय, मणिपुर और मिजोरम में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here