हिमाचल में धर्मांतरण! ईसाई मिशनरी के लोग रातों में कर रहे कारस्तानी

राज्य के मंडी जिले में धर्मांतरण रैकेट का षड्यंत्र सामने आया है। यहां रात के समय घर में ईसाई मिशनरी के लोगों द्वारा झाड़ फूंक करके लोगों को आकर्षित किया जाता है। इसकी शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्रशासन, स्थानीय जनता और विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और विरोध किया।

बता दे कि, पिछले कुछ दिनों से कुम्मी के छातडू में कुछ लोगों की शिकायत थी कि लोग एक घर में एकत्रित होकर पूजा अर्चना और देर रात तक हो हल्ला करते रहते हैं। जिसके चलते आसपास के लोग परेशान थे। जब स्थिति को ग्रामीणों ने जाना तो उन्हें पता चला कि उक्त स्थान पर ईसाई धर्म से संबंधित कुछ लोग स्थानीय लोगों को जोड़ कर पूजा-अर्चना करते हैं।

ये भी पढ़ें – लव जिहाद की शिकार छात्रा ने की आत्महत्या! सुसाइड नोट में पुलिस से लगाई ‘ये’ गुहार

शिकायत के बाद कार्रवाई
मामले के क्षेत्र में चर्चा के बनते ही विरोध के स्वर भी उठने लगे इसी दौरान एक व्यक्ति द्वारा डीसी मंडी को विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले एक शिकायत पत्र सौंपा। जिसमें उसने कहा है कि उसे पैसों का प्रलोभन देकर ईसाई धर्म अपनाने को कहा जा रहा है। शिकायत की सच्चाई को जानने के लिए डी सी मंडी ने एसडीएम बल्ह को जांच के लिए भेजा एसडीएम गत रोज मामले की जांच को लेकर छातडू पहुंची और शिकायत के आधार पर दोनों पक्षों को पंचायत घर में बुलाया गया। इसी दौरान प्रशासन जब दोनों पक्षों के बयान कलम बद कर रहा था। तो ग्रामीणों का हजूम लग गया साथ में विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और नारेबाजी कर यह मांग करने लगे कि किसी भी सूरत में जबरन धर्मांतरण कबूल नहीं होगा और प्रशासन को इस संबंध में उचित कार्रवाई करनी होगी।

जांच के आदेश
एसडीएम बल्ह का कहना है कि डीसी मंडी की ओर से कुमी के छातडू में धर्मांतरण को लेकर शिकायत के आधार पर जांच करने के आदेश उन्हें प्राप्त हुए थे जिस पर कार्यवाही करते हुए उन्होंने कुम्मी पंचायत घर में दोनों पक्षों के बयान कलम बद कर लिए हैं और रिपोर्ट तैयार कर ली है जिसे की डीसी कार्यालय को भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here