लखनऊ: चारबाग रेलवे स्टेशन को साज-सज्जा के लिए मिला प्रथम पुरस्कार

उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ में सजाए गए केन्द्र सरकार के सभी भवनों में चारबाग रेलवे स्टेशन को साज-सज्जा के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75वीं वर्षगांठ पर तिरंगी रोशनी के प्रकाश से सजाया गया तो इसकी ऐतिहासिकता और खिल उठी। उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ में सजाए गए केन्द्र सरकार के सभी भवनों में चारबाग रेलवे स्टेशन को साज-सज्जा के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया है।

उत्तर रेलवे का चारबाग स्टेशन अपने ऐतिहासिक महत्त्व, बेमिसाल खूबसूरती और पारम्परिक संस्कृति की अमूल्य धरोहर के रूप में जाना जाता है। ब्रिटिश साम्राज्य से लेकर वर्तमान के समृद्ध और सशक्त भारत तक के प्रत्येक काल खंड में इस स्टेशन की भव्यता और खूबसूरती सदैव निखरती गई है। सम्पूर्ण भारत में मनाये जाने वाले आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा के राष्ट्रव्यापी अभियान का अनुसरण करते हुए जब लखनऊ मंडल द्वारा 75वीं वर्षगांठ पर चारबाग स्टेशन की इस बेमिसाल इमारत को तिरंगी रोशनी के प्रकाश से सजाया गया तो इसकी ऐतिहासिकता और खिल उठी। ऐसे में इस नयनाभिराम इमारत के सौंदर्य को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने इस दिवस विशेष के लिए लखनऊ में सजाए गए समस्त केन्द्र सरकार के भवनों में लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन को साज-सज्जा के लिए प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया है।

ये भी पढ़ें – कान्हा की नगरी में अद्भुत होगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी! जानिये, कैसी है तैयारी

योगदान देने पर दी बधाई
उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के डीआरएम सुरेश कुमार सपरा ने चारबाग स्टेशन को स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर साज-सज्जा के लिए प्रथम पुरस्कार मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने मंडल के विद्युत विभाग की विशेष सराहना करते हुए अन्य विभागों और कर्मचारियों को साज-सज्जा कार्य में योगदान देने के लिए बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here