एलटीटी-मनमाड सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के परिचालन का होगा विस्तार, इस तिथि से उठा सकते हैं लाभ

अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेल ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस और मनमाड के बीच सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का विस्तार करने का निर्णय लिया है।

98

यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेल ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस और मनमाड के बीच सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेनों के परिचालन का विस्तार करने का निर्णय लिया है।

मध्य रेल मुंबई मंडल से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, 02101 एलटीटी-मनमाड सुपरफास्ट स्पेशल दिनांक 01.07.2022 से 30.09.2022 तक चलाई जाएगी। इसी प्रकार 02102 मनमाड-एलटीटी सुपरफास्ट स्पेशल दिनांक 01.07.2022 से 30.09.2022 तक चलाई जाएगी।

यह भी पढ़ेें-मलेशिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, इस खिलाड़ी को दी मात

इन ट्रेनों में कई बदलाव
इन ट्रेनों के समय, संरचना और ठहराव में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। स्पेशल ट्रेन संख्या 02101/02102 की विस्तारित सेवाओं के लिए विशेष शुल्क पर बुकिंग दिनांक 30.06.2022 से सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर आरम्भ होगी। इस स्पेशल ट्रेन के ठहराव तथा समय की विस्तृत जानकारी www.enquiry.indianrail.gov.in पर प्राप्त की जा सकती है।

पानी से डूबी पटरियों पर चल रही ट्रेन
किशनगंज रेलवे स्टेशन में तेज बारिश के बाद स्टेशन परिसर और ट्रैक पर पानी लबालब भर गया है। परिसर में जलभराव के कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह समस्या किसी एक दिन की नहीं है, यहां बारिश होने के बाद स्टेशन परिसर और ट्रैक पर पानी भर जाता है। उसके बाद भी रेल प्रशासन पानी की निकासी और स्टेशन की मरम्मत के लिए कोई पुख्ता इंतजाम करने को तैयार नहीं है। इसका खामिजाया यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

यात्री परेशान
एक यात्री ने बताया की रेलवे प्लेटफार्म पर जलभराव होने से यात्रियों को प्लेटफार्म पर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशन का रेलवे ट्रैक भी पानी में डूब गया है। राजधानी से लेकर कई महत्वपूर्ण ट्रैन भी पानी में डूब पटरियों से होकर गुजर रही हैं। उनका आरोप है कि रेलवे प्रशासन द्वारा पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं किए जाने से ऐसी समस्या उत्पन्न हो रही है। रेल यात्री का कहना है कि रेलवे यात्रियों से सालाना खूब कमाई करती है, लेकिन उसके बाद भी स्टेशन की मरम्मत के लिए रेलवे द्वारा कोई पुख्ता इंतजाम नहीं होता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.