सीबीएसई बोर्ड की कक्षा बारहवीं की परीक्षा हुई रद्द

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक के बाद निर्णय लिया गया है कि छात्रों की सेहत से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इसलिए कक्षा बारहवीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। पीएम ने इस बैठक में कहा कि छात्रों को ऐसे वातावरण में तनाव में लाना ठीक नहीं है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की कक्षा दसवीं की परीक्षा को पहले ही सरकार ने रद्द कर दिया था। लेकिन कक्षा बारहवीं की परीक्षा को लेकर सस्पेंस चल रहा था। इस पर निर्णय लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न हुई जिसके बाद यह निर्णय सामने आया है।

ये भी पढ़ें – ठाकरे सरकार में गिर सकता है तीसरे मंत्री का ‘विकेट’!

इस विषय में प्रधानमंत्री कार्यालय से एक विज्ञप्ति जारी हुई है। जिसमें कहा गया है कि कोविड 19 के अनिश्चित वातावरण में शिक्षा से जुड़े लोगों से बात करके निर्णय लिया गया है। इस निर्णय के अनुसार सीबीएसई कक्षा बारहवीं के छात्रों के परिणामों को मिलाकर ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया के माध्यम से निर्णय लेगा।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कि सीबीएसई के कक्षा 12वीं के संबंध में जो निर्णय लिया गया है वो छात्रों के हक में लिया गया है। कोविड 19 ने पूरे शैक्षणिक कैलेंडर को प्रभावित किया है, ऐसे में बोर्ड की परीक्षा ने छात्र, परिजन और शिक्षकों के अंदर तनाव पैदा कर दिया है, इसे समाप्त करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here