शिक्षक दिवस से इंडिया लिटरेसी मिशन शुरू करेगा कैट, व्यापारियों को होगा ये लाभ

इंडिया लिटरेसी मिशन को देश के हर हिस्से तक पहुंचाने के लिए कैट अनेक कंपनियों से बातचीत कर रहा है, जो इस बड़े अभियान में टेक्नोलॉजी एवं अपने अन्य विशिष्ट साधनों के ज़रिए कारोबारी संगठन का सहयोग करेंगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान को व्यापारियों में गति देने को लेकर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) शिक्षक दिवस 5 सितंबर से एक राष्ट्रव्यापी अभियान चलाएगा। इसके तहत कारोबारी संगठन पूरे देश के व्यापारियों को शिक्षित करने के लिए कैट इंडिया लर्निंग मिशन बड़े पैमाने पर शुरू करेगा।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने 24 अगस्त को बताया कि इस अभियान को अंतिम रूप देने के लिए कैट के विभिन्न राज्यों के कुछ वरिष्ठ व्यापारी नेताओं की एक मीटिंग दिल्ली में 2 सितंबर को होगी। खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में इस अभियान के 5 सितंबर को उद्घाटन के लिए कैट ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और मानव संसाधन विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को आमंत्रित किया है।

ऐसे की जा रही है तैयारी
खंडेलवाल ने आगे कहा कि इस अभियान को देश के हर हिस्से तक पहुंचाने के लिए कैट अनेक कंपनियों से बातचीत कर रहा है, जो इस बड़े अभियान में टेक्नोलॉजी एवं अपने अन्य विशिष्ट साधनों के ज़रिए कारोबारी संगठन का सहयोग करेंगी। इस अभियान में कैट की सहयोगी टेक्नॉलजी कंपनी ग्रापोस एडुटेक व्यापारियों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए एक विशेष कोर्स तैयार कर रही है। यह विशेष कोर्स ऑनलाइन माध्यम से व्यापारियों के प्रशिक्षण के लिए उपयोगी होगा। उन्होंने बताया कि कैट इंडिया लर्निंग मिशन का यह अभियान ऑनलाइन सिस्टम के जरिए देशभर में चलाया जाएगा। कैट 5 सितंबर को राजधानी दिल्ली में एक बड़े कार्यक्रम से इस अभियान की शुरुआत करेगा। इसी दिन सभी राज्यों की राजधानी में भी कैट के राज्य चैप्टर इस अभियान को शुरू करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here