बिहार को उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए बाइपास सड़क का होगा निर्माण, होगा ये लाभ

बैठक में दिल्ली से आये कंसलटेंट द्वारा बाइपास सड़क निर्माण हेतु विभिन्न एलाइनमेंट का पावर प्रजेंटेशन किया गया।

बिहार-यूपी को जोड़ने वाली बगहा-मदनपुर-पनियहवा सड़क के निर्माण में उत्पन्न हो रही बाधाओं के मद्देनजर बाईपास सड़क का निर्माण एनएच द्वारा कराया जाना है। इसी परिप्रेक्ष्य में 1 सितंबर को जिलाधिकारी, कुंदन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में विधायक, धीरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह, विधान पार्षद, भीष्म सहनी, सांसद, वाल्मीकिनगर के प्रतिनिधि सहित कार्यपालक अभियंता, नेशनल हाईवे डिविजन, मोतिहारी आदि उपस्थित रहे।

बैठक में दिल्ली से आये कंसलटेंट द्वारा बाइपास सड़क निर्माण हेतु विभिन्न एलाइनमेंट का पावर प्रजेंटेशन किया गया। उन्होंने बताया कि बाइपास सड़क निर्माण हेतु तीन एलाइनमेंट तैयार किया गया है, जिसमें एसएसबी कैम्प, बगहा से यूपी बॉर्डर, डुमवलिया से बेलबनिया (यूपी), रतनमाला से निबुआ (यूपी) शामिल हैं। बैठक में विभिन्न एलाइनमेंट पर विस्तृत विचार-विमर्श की गयी। साथ ही उपस्थित माननीय जनप्रतिनिधियों द्वारा बाइपास सड़क निर्माण से संबंधित अपने-अपने विचारों को रखा गया।

यह भी पढ़ें – बिहारः महागठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक -ठाक नहीं, विवाद के बाद इस मंत्री ने दिया इस्तीफा

लोगों को होगी काफी सुविधा
जिलाधिकारी ने कहा कि पश्चिम चम्पारण जिले के लिए यह एक बड़ा प्रोजेक्ट है। इस बाइपास के निर्माण हो जाने से आवागमन में लोगों को बहुत सहूलियत होगी तथा विकास का मार्ग और प्रशस्त होगा। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को अविलंब फाइनलाईज करना है ताकि तेजी के साथ कार्य करते हुए पूर्ण कराया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here