पाकिस्तान में भी बुलडोजर की गूंज, तोड़ा गया इमरान का घर

इमरान खान ने एक बयान जारी कर कहा कि पंजाब पुलिस ने उनके घर पर छापा मारा, जहां उनकी पत्नी बुशरा बीबी अकेली थीं। उन्होंने दावा किया कि लाहौर स्थित उनके घर के अंदर और बाहर पुलिसवाले मौजूद हैं।

186

पाकिस्तान में भी बुलडोजर की गूंज सुनाई देने लगी है। शनिवार को तोशाखाना मामले में सुनवाई के लिए रवाना होते ही पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के घर पर पुलिस का बुलडोजर चल गया। इस दौरान पुलिसिया कार्रवाई का विरोध कर रहे इमरान समर्थकों पर जमकर लाठियां चटकीं। कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

सुनवाई के लिए रवाना होते ही चला बुलडोजर
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने की कई कोशिश कर चुकी पुलिस ने शनिवार को उस समय उनके घर पर धावा बोला, जब वे तोशाखाना मामले में सुनवाई के लिए लाहौर से इस्लामाबाद रवाना हुए थे। इमरान के रवाना होते ही लाहौर पुलिस ने इमरान खान के जमान पार्क स्थित घर पर बुलडोजर चला दिया। बुलडोजर की मदद से पुलिस ने इमरान के घर का मुख्य द्वार तोड़ दिया और भीतर घुस गयी। पुलिस पूरी तैयारी से इमरान के घर पर धावा बोलने गयी थी। पुलिस अपने साथ बुलडोजर, बख्तरबंद वाहन, वाटर कैनन आदि लेकर गई थी।

पुलिस पर पथराव
इमरान के घर पर बुलडोजर चलने से इमरान समर्थकों का आक्रोश बढ़ गया। इन लोगों ने पुलिस पर पथराव करते हुए जमकर विरोध किया। पुलिस ने भी समर्थकों पर लाठियां चटकाईं। इमरान के घर के भीतर मौजूद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया है। इस दौरान फायरिंग की जानकारी भी सामने आई है।

ये भी पढ़ें- गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट, जानिये, कौन से हैं मामले?

इमरान खान ने एक बयान जारी कर कहा कि पंजाब पुलिस ने उनके घर पर छापा मारा, जहां उनकी पत्नी बुशरा बीबी अकेली थीं। उन्होंने दावा किया कि लाहौर स्थित उनके घर के अंदर और बाहर पुलिसवाले मौजूद हैं। पुलिस अपने अभियान में तमाम चीजों को हटा रही है। इमरान ने सवाल उठाया कि आखिर किस कानून के तहत लाहौर पुलिस यह अभियान चला रही है? आरोप लगाया कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा बनाए गए लंदन प्लान के तहत यह कार्रवाई हो रही है। यह कार्रवाई उस प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए हो रही है, जिसमें भगोड़े नवाज शरीफ को सत्ता में वापस लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.