कोरोना को हराने की दिशा में एक और बड़ी कामयाबी! देश के ‘इतने’ प्रतिशत लोग बने बाहुबली

देश में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग में अबतक 46.67 करोड़ लोगों ने टीके की पहली डोज और 24 करोड़ लोगों ने दूसरी डोज भी ले ली है।

105

देश में टीकाकरण कार्यक्रम के तहत 50 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज दी जा चुकी हैं। 5 दिसंबर को केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने ट्वीट करके इसके लिए देशवासियों को बधाई दी।

डॉ. मांडविया ने ट्वीट कर कहा कि यह गौरव भरा पल है कि भारत के 50 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोरोना रोधी टीके की दोनों डोज लग चुकी है। हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ यह जंग जीत लेंगे।

इस बारे में केद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी ट्वीट कर इसे देश की बड़ी उपलब्धि बताई है। उन्होंने इसका श्रेय पीएम मोदी को दिया है।

 

ये भी पढ़ेंः ओमिक्रोन की दहशत! पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर डॉक्टर फरार, चिट्ठी में चौंकाने वाले खुलासे

वर्तमान स्थिति
बता दें कि देश में 18-44 वर्ष के आयु वर्ग में अबतक 46.67 करोड़ लोगों ने टीके की पहली डोज और 24 करोड़ लोगों ने दूसरी डोज भी ले ली है। इसके साथ 45 से 59 उम्र के लोगों में अबतक 18 करोड़ से ज्यादा ने पहली डोज और 12 करोड़ लोगों ने दूसरी डोज ली है। वहीं, 60 साल से ऊपर के उम्र वालों में अबतक 11 करोड़ से ज्यादा लोगों ने पहली डोज और आठ करोड़ से ज्यादा लोगों ने दूसरी डोज ली है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.