दोषियों के उम्रकैद की सजा पर निकिता के माता-पिता ने कही ये बात!

निकिता तोमर हत्याकांड में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी ठहराए गए तौसीफ और उसके साथी रेहान को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

84

हरियाणा के बल्लभगढ़ के दिल दहला देनेवाले निकिता तोमर हत्याकांड में फरीदाबाद के फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी ठहराए गए तौसीफ और उसके साथी रेहान को उम्रकैद की सजा सुनाई है। दोनों को कड़ी पुलिस सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान कोर्ट के पूरे परिसर में सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया था। यह फैसला घटना के पांच महीने बाद सुनाया गया। हालांकि इस फैसले से निकिता के माता-पिता खुश नहीं नजर आए।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सरताज बासवाना के फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दोषी करार दिए गए तौसीफ और रेहान को उम्रकैद की सजा सुनाई । दोनों को 24 मार्च को ही दोषी ठहराया गया था। लेकिन हथियार उपलब्ध करानेवाले तीसरे आरोपी अजहरुद्दीन को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया था। इस मामले में कुल 57 गवाहों की गवाही हुई थी। हत्या के 11 दिन बाद ही फरीदाबाद पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर दिया था।

निकिता के माता-पिता ने कही ये बात
कोर्ट के फैसले पर निकिता तोमर के पिता मूलचंद तोमर ने कहा कि फैसल से वे संतुष्ट हैं। लेकिन दोषियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए वे सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे। निकिता की मां विजयवती ने कहा कि दोनों दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ेंः अग्नि तांडव! 10 लोगों की मौत,कई घायल

ये है पूरा मामला
हरियाणा के बल्लभगढ़ के अग्रवाल कॉलेज में पढ़नेवाली लड़की की 26 अक्टूबर को सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लड़की कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर निकली थी। तभी वहां अपने साथियों के साथ मौजूद तौसीफ नामक युवक ने उसे कार में बैठाकर अपहरण करने की कोशश की, लेकिन लड़की ने कार में बैठने से मना कर दिया। इससे गुस्साए तौसीफ ने उसे सरेआम गोली मार दी और फिर कार में बैठकर अपने साथी रेहान के साथ फरार हो गया। लड़की की मौके पर ही मौत हो गई थी। बाद में आरोपी तौसीफ और उसके साथी रेहान को नेहूं से गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ेंः मुंबईः सबसे बड़े नशे के सौदागर का बेटा चढ़ा एनसीबी के हत्थे!

परिजनों का आरोप
लड़की के परिजनों का आरोप था कि तौसीफ उसका धर्म परिवर्तन कराकर उससे शादी करना चाहता था। उसने 2018 में भी लड़की का अपहरण कर लिया था, लेकिन समाज और इज्जत के डर से उन्होंने इस बारे में चुप्पी साध ली थी। लड़की के परिजनों ने आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की थी। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई थी और सोशल मिडिया पर वायरल हो रही थी। इस वारदात के बाद पीड़िता के परिजन काफी नाराज थे लड़की के परिजनों और अन्य प्रदर्शनकारियों ने इसके विरोध में दिल्ली-मथुरा नैशनल हाईवे को जाम कर दिया था।

सीएम ने किया था वादा
मामला बढ़ता देख हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा था कि इस घटना के दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मामले में किसी को भी बखशा नहीं जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.