पुतिन ने यूक्रेन से पहले इस देश को दी थी मिसाइल हमले की धमकी, जानिये, किसने किया दावा

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पुतिन ने मुझसे कहा था कि मैं तुम्हें किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता हूं। लेकिन तुम्हें मालूम हो कि मिसाइल गिराने में मुझे सिर्फ एक मिनट लगेगा।

104

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक बड़ा खुलासा किया है। बोरिस जॉनसन ने कहा कि 24 फरवरी 2022 को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का फोन आया। उन्होंने मुझसे यूक्रेन हमले में साथ देने को कहा। पुतिन ने मुझ पर मिसाइल हमले की धमकी दी। सोमवार को प्रसारित ‘पुतिन वर्सेस द वेस्ट’ नामक बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री में पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने यह बयान दिया।

‘मिसालइ गिराने में मुझे सिर्फ एक मिनट लगेगा’
ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पुतिन ने मुझसे कहा था कि मैं तुम्हें किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता हूं। लेकिन तुम्हें मालूम हो कि मिसाइल गिराने में मुझे सिर्फ एक मिनट लगेगा। बोरिस जॉनसन ने बताया कि यूक्रेन पर हमले से पहले मैंने पुतिन से कहा था कि यूक्रेन के नाटो में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है। आप ये बात जानते हैं। इसके साथ ही मैंने उन्हें समझाया भी था। जॉनसन ने यह भी कहा कि पुतिन मेरी बातों को गंभीरता से नहीं लिया।

ये भी पढ़ें- भूकंप से हिली गुजरात के कच्छ की धरती, लोगों में दहशत

बोरिस ने दी थी चेतावनी
बोरिस जॉनसन ने आगे कहा कि उन्होंने व्लादिमीर पुतिन को चेताया भी था। उन्होंने कहा कि हमने पुतिन से कहा था कि यदि वह यूक्रेन पर हमला करते हैं तो उनका देश मुसीबत में फंस सकता है। पश्चिमी देश रूस पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। नाटो सैनिकों को भी रूसी बोर्डर पर बढ़ाया जा सकता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.