क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर को बीएमसी का नोटिस! जानें, क्या है प्रकरण

दादर पारसी कॉलोनी स्पोर्टिंग क्लब के सचिव परवेज बाना ने दिलीप वेंगसकर पर अवैध रूप से नई पिच बनाने का आरोप लगाया है।

मुंबई महानगरपालिका ने 15 दिसंबर को भूमि अतिक्रमण की शिकायत पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगस्कर के दादर यूनियन स्पोर्टिंग क्लब (डीयूएससी) को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के बाद वेंगसकर ने दावा किया कि किसी भी जमीन पर अवैध कब्जा नहीं किया गया है और क्लब नियमानुसार चल रहा है।

दादर यूनियन स्पोर्टिंग क्लब के बारे में इससे सटे दादर (पूर्व) के पारसी कॉलोनी इलाके में सौ साल पुराने दादर पारसी कॉलोनी स्पोर्टिंग क्लब के सदस्यों ने शिकायत की थी। मिली जानकारी के अनुसार दादर पारसी स्पोर्टिंग क्लब के सचिव परवेज बाना ने आरोप लगाया है कि कम जगह में नई पिच का निर्माण किया गया है। इसकी शिकायत एफ नॉर्थ वार्ड के सहायक नगर आयुक्त गजानन बेल्लाले से की गई है।

यह है मामला
दादर पारसी कॉलोनी स्पोर्टिंग क्लब के सचिव परवेज बाना ने दिलीप वेंगसकर पर अवैध रूप से नई पिच बनाने का आरोप लगाया है। कथित रूप से पिच स्पेस को बढ़ाकर नया पिच बनाया गया, इसलिए बीएमसी की ओर से उन्हें पत्र भेजकर जानकारी दी गई है कि यह बढ़ा हुआ स्पेस अवैध है। दादर पारसी कॉलोनी स्पोर्टिंग क्लब के सचिव परवेज बाना के आरोप के अनुसार नई पिच अतिक्रमण कर बनाई गई है। इस बारे में एफ नॉर्थ वार्ड के सहायक आयुक्त गजानन बेल्लाले के पास शिकायत दर्ज कराई गई है। इस दौरान बाना ने पत्र में कहा कि दोनों पिचें काफी अलग हैं और यह खिलाड़ियों के लिए खतरनाक है। इससे किसी खिलाड़ी की मौत भी हो सकती है। इतना ही नहीं, उन्होंने यह भी अनुरोध किया है कि कुछ नियम बनाए जाएं, ताकि पिचों के बीच उचित गैप हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here