अमेरिका में सड़कों पर उतरे लोग, यह है मामला

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मियों ने निकोल्स को कार से नीचे उतारा और उसकी पिटाई करने लगे। चार मिनट के अंदर निकोल्स पर नौ बार हमले किये गए।

189

अमेरिका में एक बार फिर लोग सड़कों पर उतर आए हैं। यहां पुलिस ने एक अश्वेत युवक को पीट-पीट कर मार डाला। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और वह पुलिस प्रशासन के खिलाफ सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

पुलिस ने अश्वेत युवक को पीट पीटकर मार डाला
अमेरिका के मेम्फिस शहर में 29 वर्षीय अश्वेत युवक टायरी निकोल्स की पुलिस ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। बताया गया कि यातायात नियमों को लेकर हुए विवाद के बाद पांच पुलिसकर्मियों ने निकोल्स को गिरा दिया और फिर पीट पीटकर मार डाला। इस संबंध में कुछ फोटो व वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। एक चित्र में निकोल्स का शव एक कार के सहारे जमीन पर पड़ा है। एक वीडियो में मेम्फिस पुलिस के पांच पुलिसकर्मी पैरों से मारते दिख रहे हैं।

ये भी पढ़ें- मुरैना के पास वायुसेना के सुखोई और मिराज दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

न्यूयार्क समेत कई शहरों में प्रदर्शन जारी
वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पुलिसकर्मियों ने निकोल्स को कार से नीचे उतारा और उसकी पिटाई करने लगे। चार मिनट के अंदर निकोल्स पर नौ बार हमले किये गए। इस घटनाक्रम का वीडियो सामने आने के बाद अमेरिका में जनाक्रोश उभर कर सामने आ गया है। मेम्फिस और न्यूयार्क समेत कई शहरों में प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। मेम्फिस में लोगों ने नारेबाजी करते हुए राजमार्ग बाधित कर दिया। ये लोग हैंड्स अप, शूट मत करो जैसे नारे लगा रहे थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.