भाजपा व सपा एक बार फिर होंगे आमने-सामने, जानें अब कहां होगा चुनाव

खंड शिक्षक और स्नातक कोर्ट एमएलसी चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। मतदान कानपुर, उन्नाव व कानपुर देहात में होगा।

खंड शिक्षक और स्नातक कोर्ट एमएलसी चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग निकाय चुनाव से पूर्व इसे सम्पन्न कराने का मन बना चुकी है। इस चुनाव में भी एक बार फिर समाजवादी पार्टी एवं भारतीय जनता पार्टी आमने-सामने होगी और दोनों अपनी पूरी ताकत के साथ इस चुनाव में जोर आजमाइश करेंगी।
कानपुर में खंड शिक्षक और स्नातक कोर्ट की एमएलसी चुनाव को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। इस बीच कमिश्नर को रिटर्निंग अधिकारी और जिलाधिकारी को सहायक रिटर्निंग अधिकारी बनाया गया है। मंडलायुक्त कार्यालय में पांच जनवरी से नामांकन शुरू हो जाएगा। पूरा शेड्यूल प्रभारी कमिश्नर डॉ राजशेखर ने जारी कर दिया है।

कानपुर में होगी मतगणना
कानपुर खंड स्नातक से एमएलसी अरुण पाठक व कानपुर खंड शिक्षक के राज बहादुर सिंह चंदेल का कार्यकाल 12 फरवरी को समाप्त हो रहा है। इससे पूर्व चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई है। दोनों चुनाव के लिए कानपुर, उन्नाव व कानपुर देहात में मतदान होगा। मतगणना कानपुर में होगी। इससे पूर्व पॉलीटेक्निक में मतगणना हुई थी। सम्भावना है कि मेट्रो का काम शुरू होने की वजह से इस बार मतगणना पॉलीटेक्निक में न कराकर कहीं दूसरे स्थान पर कराने का मंथन चल रहा है।

ये भी पढ़ें- महाविकास अघाड़ी में एकता का अभाव? ‘इस’ प्रस्ताव के बारे में अजित पवार को नहीं जानकारी

शिक्षक स्नातक में 1,36,418 मतदाता करेंगे मत का प्रयोग
वर्तमान समय में शिक्षक स्नातक में 1,36,418 ग्रेजुएट मतदाता हैं। इनमें 1,06,104 मतदाता कानपुर के हैं। इसी तरह से शिक्षक स्नातक के लिए 12,050 मतदाता हैं, जिनमें 7,483 वोटर कानपुर के हैं। स्नातक में कुल 252 मतदान केंद्र हैं, जिनमें 183 कानपुर में हैं। शिक्षक स्नातक में 98 मतदान केंद्रों में कानपुर के 63 हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here