हर-हर महादेव के जयकारा से गूंज उठा मिथिलांचल का देवघर बाबा हरिगिरि धाम

सोमवारी के अवसर पर हरिगिरी धाम आने वाले तमाम रास्ते गेरुआ मय हो गया तथा हर ओर हर-हर महादेव का जयकारा गूंजता रहा।

114

भगवान भोले शंकर की भक्ति के पावन माह सावन के द्वितीय सोमवारी के अवसर पर शिवालयों में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। इस अवसर पर बेगूसराय के गढ़पुरा स्थित मिथिला के पावन शिवालय बाबा हरिगिरी धाम में 40 हजार से अधिक भक्तों ने जलाभिषेक किया। रात 10 बजे से ही मंदिर परिसर में कांवरिया की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी, सुबह चार बजे से पहले ही सरकारी पूजा कर मंदिर का पट खोल दिया गया। उसके बाद सीसीटीवी के कड़ी निगरानी तथा प्रशासन एवं कार्यकर्ताओं के सहयोग से जलाभिषेक हुआ।

गूंजता रहा हर-हर महादेव
सोमवारी को लेकर हरिगिरी धाम आने वाले तमाम रास्ते गेरुआ मय हो गया तथा हर ओर हर-हर महादेव का जयकारा गूंजता रहा। मुख्य सड़क से मंदिर तक घुमावदार बेरीकेटिंग के कारण शिव भक्तों को अधिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। शिव भक्तों की सुविधा के लिए मारवाड़ी युवा मंच एवं शिव शिष्य परिवार सहित अन्य संगठनों द्वारा विशेष सेवा सुविधा उपलब्ध कराई थी। वहीं, सरकारी चिकित्सा कैंप में भी इलाज की औपचारिकता पूरी की गई। सोमवारी को लेकर अहले सुबह से ही सिमरिया से डाक बम, साधारण बम एवं रथयात्रा कांवरिया के साथ बड़ी संख्या में बस तथा रेल मार्ग से भी लोग मंदिर परिसर पहुंचे तथा जलाभिषेक कर परिवार, समाज और विश्व कल्याण की कामना के साथ पूजा किया।

रात में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन
सिमरिया से गंगाजल लेकर आने वाले शिव भक्तों की सुविधा के लिए चकिया से लेकर रक्सी चौक तक तमाम गांव और चौक-चौराहे पर उत्साही युवकों द्वारा कांवरिया सेवा शिविर लगाकर पूरी रात सुविधा उपलब्ध कराई गई।हरिगिरी धाम के अलावे जिला मुख्यालय के कर्पूरी स्थान, काली स्थान, वीरपुर बसहा स्थान, रिफाइनरी टाउनशिप के बीरो धाम समेत तमाम शिवालयों में भी सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी रही तथा रात में विभिन्न जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। दूसरी ओर, सोमवारी को लेकर अहले सुबह से ही सिमरिया से लेकर चमथा और साहेबपुर कमाल तक के तमाम गंगा घाटों पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.