बिहार में कदाचार मुक्त परीक्षा का दावा हवा-हवाई, परीक्षा से पहले ही इस विषय का पेपर हुआ लीक

बेगूसराय में 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 39 हजार 349 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

92

बिहार बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा बुधवार से शुरू हो गई। लेकिन कदाचार मुक्त परीक्षा का दावा हवा-हवाई हो गया है। परीक्षा में नकल के लिए बदनाम बिहार में इंटरमीडिएट परीक्षा में परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले ही गणित का प्रश्नपत्र वायरल हो गया। जैसे ही इस बात की जानकारी शिक्षा विभाग को हुई, वहां हड़कंप मच गया।

बेगूसराय में 34 परीक्षा केंद्र
परीक्षा के लिए बेगूसराय में 34 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां 39 हजार 349 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी को कड़ी जांच के बाद ही अंदर प्रवेश करने दिया जा रहा है। परीक्षा में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं तथा प्रश्न पत्र आउट नहीं हो इसके लिए कई स्तर पर व्यवस्था है। इसके बावजूद 9:30 बजे शुरू होने वाली गणित की परीक्षा का प्रश्न पत्र 8:30 बजे से पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानिये, अपने शहर की कीमतें

इस कोचिंग संचालक पर लगा आरोप
कई टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप में सिर्फ गणित के प्रश्न पत्र ही नहीं, उसके उत्तर भी वायरल किए जा रहे हैं। हालांकि, यह प्रश्न पत्र सही है या गलत, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के बिहारशरीफ स्थित श्रीराम कुमार नाम के एक कोचिंग संचालक द्वारा 9304669351 नंबर से व्हाट्सऐप और टेलीग्राम पर 50 से अधिक प्रश्न आउट ग्रुप बनाए गए थे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.