खुशखबरी! 18 जुलाई से इतने दिनों तक मुफ्त मिलेगा बूस्टर डोज

केंद्र सरकार की घोषणा के अनुसार लोगों को 75 दिनों तक मुफ्त में बुस्टर डोज उपलब्ध कराया जाएगा।

103

कोरोना की चौथी लहर को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा निर्णय लिया है। सरकार ने कोरोना के बुस्टर डोज मुफ्त में उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को यह डोज मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा।

केंद्र सरकार की घोषणा के अनुसार लोगों को 75 दिनों तक मुफ्त में बुस्टर डोज उपलब्ध कराया जाएगा। माना जा रहा है कि सरकार चाहती है कि जल्द से जल्द सभी लोगों को बूस्टर डोज दिया जाये, ताकि कोरोना की चौथी लहर आने की स्थिति में इस महामारी की चपेट में आने से लोगों को बचाया जा सके।

देश में कोरोना की स्थित नियंत्रण में है और पाबंदियां हटाई जा चुकी हैं, लेकिन इसके खतरे का अनदेखा नहीं किया जा सकता। इसलिए सरकार ने जहां टीकाकरण अभियान को जारी रखा है, वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय लोगों को हमेशा इस महामारी से आगाह करते रहता है।

डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी
-दुनियाभर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के ताजा मामलों को देखते हुए महामारी गई नहीं है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ट्रेडोस अधनोम घेब्रेसियस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना महामारी अभी खत्म होने के करीब भी नहीं पहुंची है। इसलिए हमें लगातार सतर्क और सुरक्षित रहने की जरूरत है।

-ट्रेडोस ने 12 जुलाई को दुनिया को चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना मामलों की ताजा लहरें दिखाती हैं कि महामारी कहीं नहीं गई। हमारे आसपास ही है। मीडिया से उन्होंने कहा कि कोरोना के ताजा मामले चिंता बढ़ाने वाले हैं। यह मामले पहले से बेहाल स्वास्थ्य ढांचे और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं पर और दबाव डाल रहे हैं। कोरोना से होने वाली मौतें अभी भी बहुत ज्यादा हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.