यहां टमाटर-पेट्रोल से भी सस्ती है बीयर!

राज्य और केंद्र सरकारों ने ईंधन पर भारी कर लगाया है, जो पेट्रोल और डीजल के वास्तविक मूल्य से लगभग दोगुना है। दूसरी ओर, गोवा में देश में अल्कोहल पर सबसे कम टैक्स है।

देश में महंगाई बढ़ी हुई है। पेट्रोल और टमाटर के दाम के साथ ही अन्य सब्जियों के दाम आसमान पर हैं। इसके बावजूद देश में शराब और बीयर आज भी इन सबसे महंगी है। लेकिन गोवा में बीयर टमाटर और पेट्रोल से सस्ती है।

अगर पूरे देश की बात करें तो टमाटर का दाम औसतन 80 रुपए प्रति किलो है लेकिन कई शहरों में यह शतकवीर बना हुआ है। वहीं देश में पेट्रोल और डीजल के दाम सौ रुपए से थोड़ा नीचे या ऊपर है।

गोवा में भाव
गोवा की बात करें तो यहां टमाटर करीब 90 रुपए किलो है, वहीं पेट्रोल 96 और डीजल 87 रुपए प्रति लीटर है। जबकि यहां किंगफिशर बीयर की एक बोटल 85 रुपए की है। इसमें कुल 750 मिली बीयर होती है। यानी यहां बीयर टमाटर, पेट्रोल और डीजल से सस्ती है।

ये भी पढ़ेंः कृपया ध्यान दें! बच्चे हो रहे हैं ऑनलाइन गेमिंग के शिकार

यह है कारण
राज्य और केंद्र सरकारों ने ईंधन पर भारी कर लगाया है, जो पेट्रोल और डीजल के वास्तविक मूल्य को दोगुना कर देता है। दूसरी ओर, गोवा में देश में अल्कोहल पर सबसे कम टैक्स है। गोवा सब्जियों के लिए अपने  पड़ोसी राज्यों पर निर्भर है। प्राप्त आंकड़ों के अनुसार यह प्रदेश हर दिन महाराष्ट्र और कर्नाटक से लगभग 150 टन टमाटर प्राप्त करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here