महाराष्ट्र कांग्रेस में घमासान! बालासाहेब थोरात ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा

नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की उम्मीदवारी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस में घमासान मच गया है। बालासाहेब थोराट ने इसी संबंध में कांग्रेस हाईकमान को पहले भी पत्र भेजा था।

117

महाराष्ट्र कांग्रेस में आंतरिक कलह एक बार फिर सामने आई है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोरात ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है। थोरात ने यह इस्तीफा सीधे कांग्रेस हाईकमान को भेजा है और कहा कि वे पार्टी स्तर पर ही अपनी बात करेंगे। हालांकि, महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि उन्हें बालासाहेब के इस्तीफे की कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि आज बालासाहेब थोरात का जन्मदिन है और वे उनसे मिलकर बात करेंगे।

पहले भी भेजा था पत्र
दरअसल, नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की उम्मीदवारी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है। बालासाहेब थोरात ने इसी संबंध में कांग्रेस हाईकमान को पहले भी पत्र भेजा था। थोरात ने लिखा कि प्रदेश कांग्रेस की वजह से कांग्रेस के सत्यजीत तांबे को बगावत करनी पड़ी और वे निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए मजबूर हुए थे। उनके पत्र पर अभी तक कांग्रेस हाईकमान ने कोई विचार नहीं किया, इसी वजह से मंगलवार को बालासाहेब थोरात ने विधायक पद से अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को भेजा है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने बजट को बताया लोक हितैषी, सांसदों को दी यह नसीहत

हाईकमान को इस्तीफे के साथ भेजा गोपनीय पत्र
बालासाहेब थोरात ने मीडिया से इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि विधायक दल नेता पद से अपना इस्तीफा पार्टी हाईकमान को भेजा है और उसके साथ गोपनीय पत्र भी भेजा है। थोरात ने कहा कि वे अपनी लड़ाई पार्टी के भीतर ही लड़ेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.