अयोध्याः सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के स्वास्थ्य लाभ की कामना, संतों ने किया राजसूय महायज्ञ

महान गायिका लता मंगेशकर के स्वस्थ होने की कामना पूरा देश कर रहा है। इसी क्रम में संतों ने भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में महायज्ञ कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

भारत रत्न सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए आचार्य पीठ तपस्वी छावनी में मंगलवार काे राजसूय महायज्ञ का आयाेजन किया गया।

महायज्ञ तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य के संयाेजन में सम्पन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बड़ाभक्तमाल पीठाधीश्वर महंत काैशलकिशाेर दास महाराज उपस्थित रहे। महामृत्युंजय व संकटमाेचन हनुमान के मंत्राें का जाप, वेद की रिचाओं के साथ संताें ने यज्ञशाला में आहुतियां डाली।

शीघ्र स्वस्थ होने की कामना
जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि इस समय स्वर काेकिला लता मंगेशकर की तबीयत बहुत ही खराब है। डाक्टराें ने कहा है कि इन्हें दवा के साथ-साथ दुआ की भी जरूरत है। उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु जीवन के लिए तपस्वी छावनी आश्रम में राजसूय महायज्ञ का आयाेजन हुआ, जिसमें संताें ने महामृत्युंजय व संकटमाेचन हनुमान के मंत्राें का जाप कर आहुतियां डाली। इससे निश्चित रूप से लता मंगेशकर काे जरूर लाभ हाेगा। वह शीघ्र-अतिशीघ्र स्वस्थ हाे जायेंगी।

ये भी पढ़ेंः दिल्लीः गणतंत्र दिवस पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था, उठाए जा रहे हैं ऐसे कदम!

भारत का बढ़ाया गौरव
उन्होंने कहा कि सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने भारत के गाैरव काे बढ़ाया है। पूरी दुनिया में उनके आवाज की गूंज रही है। उन्होंने पूरे विश्व में भारत देश का नाम राेशन किया है। उनके जैसा न काेई हुआ है, न हाेगा। पूरा देश उनका ऋणी है। उन्होंने देश काे नई ऊंचाइयाें पर पहुंचाने का काम किया है। उनकी प्रतिभा भारतवासियों को प्रसाद के रूप में प्राप्त हाे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी की राष्ट्रभक्ति से वह बहुत ही प्रभावित हैं। वे उन्हें अपना भाई मानती हैं। प्रधानमंत्री काे उनसे जाकर जरूर मिलना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here