अयोध्या : यह एजेंसी करेगी श्रीराम लला की सुरक्षा, श्रीराम जन्म भूमि स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक में लिया गया निर्णय

सीआरपीएफ, पीएससी, ब्लैक कैट कमांडों, यूपी पुलिस राम जन्म भूमि की सुरक्षा में तैनात हैं। सरकार ने चौथी दूसरी सुरक्षा एजेंसी से ऑडिट कराया।

80

 श्रीराम जन्म भूमि की स्थाई सुरक्षा समिति की बैठक 4 जुलाई को श्रीराम जन्मभूमि कार्यशाला में सम्पन्न हुई। बैठक के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने बताया कि सीआईएसफ को सरकार ने रामलला की सुरक्षा की ऑडिट की जिम्मेदारी सौंपा था।

सीआरपीएफ, पीएससी, ब्लैक कैट कमांडों, यूपी पुलिस राम जन्म भूमि की सुरक्षा में तैनात हैं। सरकार ने चौथी दूसरी सुरक्षा एजेंसी से ऑडिट कराया। दर्शन में दर्शनार्थियों को कष्ट न हो, सुरक्षा व्यवस्था पूरी रहे और श्रद्धालुओं में पुलिसिंग का खौफ न हो, श्रद्धालुओं की श्रद्धा को सुरक्षा उपकरणों से ठेस न पहुंचे। इसको ध्यान में रखा गया है।

रामलला की सुरक्षा को लेकर बैठक में मंथन
-उन्होंने बताया कि राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में ढिलायी नहीं की जा सकती है। रामलला की सुरक्षा को लेकर आज बैठक में मंथन हुआ है। राम लला की सुविधा का केंद्र जहां पर यात्रियों का सामान जमा होगा, उस पर भी विचार हुआ है। यात्रियों को कम से कम असुविधा हो। यात्री वाहनों की पार्किंग, यात्रियों के सामान की सुरक्षा, इन सब पर विचार हुआ है।

-बताया कि रामलला के बन रहे नए दर्शन मार्ग पर भी संक्षिप्त चर्चा हुई। अच्छी प्रगति हुई है। दर्शन मार्ग पर जल्द ही काम शुरू होगा। जिसकी सभी औपचारिकताएं पूरी की गईं।

ये अधिकारी रहे उपस्थित
बैठक में एडीजी सुरक्षा, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर,आईजी, डीआईजी, पीएसी के वरिष्ठ अधिकारी, सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी व खुफिया विभाग के सभी विंग के अफसर ने सुरक्षा पर मंथन किया। बैठक में मंडलायुक्त नवदीप रिनवा, जिलाधिकारी नितीश कुमार, एसएसपी प्रशांत वर्मा मौजूद रहें। यह बैठक पहली बार श्रीराम जन्म भूमि की कार्यशाला में आहूत की गई। बैठक में एडीजी सुरक्षा ने बैठक की अध्यक्षता किया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.