ऑटो रिक्शा का सफर होगा महंगा, आरटीओ ने दिया ये आदेश

आरटीओ के नए नियमों के अनुसार पहले डेढ़ किलोमीटर के सफर के लिए 27 रुपये चार्ज किए जाएंगे।

94

बढ़ती महंगाई से आम नागरिक बेहाल है। उसके बाद रिक्शा का सफर महंगा होने जा रहा है। महाराष्ट्र के नासिक में अब रिक्शा चालक यात्रियों से मीटर के हिसाब से किराया वसूलने जा रहे हैं। इस कारण नासिक में रिक्शा का सफर महंगा होने वाला है। 1 दिसंबर से रिक्शे का किराया बढ़ा दिया जाएगा।

आरटीओ के नए नियमों के अनुसार पहले डेढ़ किलोमीटर के सफर के लिए 27 रुपये चार्ज किए जाएंगे। आरटीओ ने आदेश दिया है कि उससे आगे हर किलोमीटर के लिए यात्रियों से 18 रुपये वसूले जाएं। साथ ही रिक्शा चालकों को भी रिक्शा मीटरों का पुन: सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है। क्षेत्रीय परिवहन विभाग ने इन नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

नासिक में इस उद्देश्य के लिए क्षेत्रीय परिवहन विशेष दल काम करेंगे। रिक्शा चालक किराया वृद्धि को लेकर नाराजगी जता रहा है। उनका कहना है कि किराया वृद्धि कम है। उनकी मांग है कि सरकार 20 प्रतिशत की और वृद्धि करे। नासिक के क्षेत्रीय परिवहन विभाग ने 1 दिसंबर, 2022 से रिक्शा का किराया बढ़ाने का फैसला किया है। इन नियमों का पालन नहीं करने वाले रिक्शा चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.