बधाई हो ! महाराष्ट्र में 10 करोड़ लोग बने ‘बाहुबली’

महाराष्ट्र में टीकाकरण में तेजी लाने के लिए 'कवच कुंडल अभियान' चलाया जा रहा है। 8 अक्टूबर से शुरू इस अभियान में शहरी और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण बढ़ाने के विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

76

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब थम गई है और कोरोना मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन घट रही है। इसके साथ ही रिकवरी रेट बढ़ने से भी काफी राहत है। इसके साथ ही कोरोना रोधी टीकाकरण की रफ्तार तेज होती दिख रही है। प्रदेश में 9 नवंबर को 10 करोड़ लोगों ने टीका लगवाकर बाहुबली बन गए। इसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ट्वीट कर दी है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर बधाई देते हुए कहा,”महाराष्ट्र ने 10 करोड़ नागरिकों का टीकाकरण पूरा कर लिया है। यह सफलता सभी जिले में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत के कारण मिली है। सबको शुभकामनाएं।”

टीकाकरण में तेजी लाने के लिए कवच कुंडल अभियान
बता दें कि राज्य में टीकाकरण में तेजी लाने के लिए ‘कवच कुंडल अभियान’ चलाया जा रहा है। 8 अक्टूबर से शुरू इस अभियान में शहरी और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में टीकाकरण बढ़ाने के विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः वेतन के लिए आंदोलन में गंवा बैठे नौकरी! महाराष्ट्र के इन एसटी डिपो के 376 कर्मी सस्पेंड

देश में बना रिकॉर्ड
वहीं देश ने कोरोना के खिलाफ जंग में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। पिछले दिनों देश में कोरोना टीकाकरण ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। खास बात यह है कि 100 करोड़ वां टीका लगाने वाला व्यक्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रहने वाला है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.