महाराष्ट्रः जानिये, अब किस तारीख से आयोजित होगी मेडिकल विद्यार्थियों की परीक्षा!

महाराष्ट्र में मेडिकल विद्यार्थियों की परीक्षा 10 जून से शुरू होकर 30 तक आयोजित की जाएगी। यह जानकारी प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित विलासराव देशमुख ने दी है।

महाराष्ट्र में मेडिकल विद्यार्थियों की परीक्षा की नई तारीख की घोषणा कर दी गई है। ये परीक्षा 10 जून से शुरू होकर 30 तक आयोजित की जाएगी। यह जानकारी प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित विलासराव देशमुख ने दी है। पहले यह परीक्षा 2 जून से आयोजित होने वाली थी।

राज्य में मेडिकल छात्रों की परीक्षाओं से संबंधित स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. अजित पाठक और मंत्रियों के साथ चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है।

इन डिग्रियों के लिए आयोजित होगी परीक्षा
इनमें एमबीबीएस, बीडीएस, बीएएमएस, बीयूएमएस, बी.एससी. एचएमएस, बीपीटीएच, बी.ओ. टी.एच और बीएससी नर्सिंग की प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं शामिल हैं। इन मेडिकल डिग्री परीक्षाओं के साथ-साथ इस अवधि में मॉडर्न मिड लेवल सर्विस प्रोवाइडर कोर्स और फार्माकोलॉजी में सर्टिफिकेट कोर्स की परीक्षाएं भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें – टूलकिट पर किटकिट! इस बार भाजपा और कांग्रेस भिड़ीं, पढ़ें क्या है उसमें

कोरोना के कारण बढ़ाई गई तारीख
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है। इस वजह से इसकी तारीख आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। परीक्षा के दौरान भी कोरोना वायरस रोधी दिशानिर्देशों का पालन करना जरुरी होगा। परीक्षा में शामिल होनेवाले विद्यार्थियों को जहां मास्क पहनना अनिवार्य होगा, वहीं सामजिक दूरी का भी पालन करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here