अमिताभ बच्चन से मिले केंद्रीय मंत्री गडकरी, इस काम में मांगा सहयोग

अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने 18 अगस्त को मुंबई में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की।

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने 18 अगस्त को मुंबई में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की। गडकरी ने भारत में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा मिशन का समर्थन करने के लिए बच्चन का समर्थन मांगा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अनुसार भारत में हर साल लगभग अस्सी हजार लोग सड़क दुर्घटनाओं में मारे जाते हैं जो पूरी दुनिया में होने वाली कुल मौतों का तेरह प्रतिशत है। अमिताभ बच्चन ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को हर तरह की मदद करने का आश्वासन दिया है।

लापरवाही से होती है अधिकांश दुर्घटनाएंः गडकरी
केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि ज्यादातर मामलों में दुर्घटनाएं लापरवाही या सड़क सुरक्षा जागरुकता की कमी के कारण होती हैं। इसलिए उत्तरजीविता कौशल के लिए सड़क सुरक्षा दंड आवश्यक है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय का उद्देश्य वर्तमान और संभावित सड़क उपयोगकर्ताओं के बीच सुरक्षित सड़क उपयोगकर्ता व्यवहार को प्रोत्साहित करने और हर साल सड़क पर मारे गए और घायल लोगों की संख्या को कम करने के लिए सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए सड़क सुरक्षा की जानकारी प्रदान करना है।

गडकरी ने बताया अमिताभ बच्चन से मिलने का कारण
उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य वर्तमान और संभावित सड़क उपयोगकर्ताओं के बीच सुरक्षित सड़क उपयोगकर्ता व्यवहार को प्रोत्साहित करने के लिए सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए सड़क सुरक्षा जानकारी प्रदान करना और प्रत्येक वर्ष हमारी सड़कों पर मारे गए और घायल लोगों की संख्या को कम करना है। अमिताभ खुद वर्षों से कई सामाजिक कारणों से जुड़े रहे हैं, जिनमें पोलियो यूनिसेफ मिशन के लिए सद्भावना राजदूत, बालिकाओं के लिए संयुक्त राष्ट्र के राजदूत और स्वच्छ भारत मिशन मिशन शामिल हैं। इसलिए अमिताभ बच्चन इस महत्वपूर्ण कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। अमिताभ बच्चन ने भी आगे बढ़कर इस कार्य में सहयोग देने का विश्वास व्यक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here