अमेरिका में बर्फीले तूफान ने मचाई तबाही, इतने लोगों की चली गई जान

बर्फीले तूफान के चलते 20 लाख लोगों के घरों की बिजली कट गई है। अब तक 5,200 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

अमेरिका में बर्फीला तूफान कहर बरपा रहा है। इसकी चपेट में आने से अब तक 34 से अधिक लोगों की जान चली गई है। इस तूफान के चलते 20 लाख लोगों के घरों की बिजली कट गई है। अब तक 5,200 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। न्यूयॉर्क समेत कई शहरों में तापमान माइनस छह डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। अमेरिका के अधिकतर राज्यों में बर्फबारी अब भी जारी है।
न्यूयॉर्क प्रशासन का कहना है कि बर्फीले तूफान के कारण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को सोमवार सुबह तक के लिए बंद कर दिया गया। अमेरिका में कई राजमार्गों पर बर्फ जम कई है, जिसके चलते यात्रायात प्रभावित हुआ है। इसके साथ ही उड़ानें रोक दी गई हैं। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें- मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन को 11 साल की सजा, जानें वजह

कई घर अंधेरे में डूबें
पूर्वी अमेरिका के एक प्रमुख बिजली ग्रिड ऑपरेटर ने को ब्लैकआउट की चेतावनी जारी की है। पेंसिल्वेनिया स्थित पीजेएम इंटरकनेक्शन ने कहा कि बिजली संयंत्रों को अधिक ठंढ के चलते काम करने में दिक्कत हो रही है। वहीं, न्यू इंग्लैंड के छह राज्यों में 2,73,000 से अधिक लोग अंधेरे में रहने के लिए मजबूर हैं। उत्तरी कैरोलिना में भी यही हाल देखने को मिला 1,69,000 लोगों को 24 दिसंबर की दोपहर तक अंधेरे में ही रहना पड़ा। अधिकारियों का कहना है बिलजी की समस्या कुछ दिनों तक ऐसे ही रह सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here