एयर इंडिया अपने विमानों के बेड़े में करेगी बड़ा बदलाव, इतने करोड़ की करेगी निवेश

टाटा समूह को एयर इंडिया की कमान जनवरी, 2022 में मिल गई है। इसके बाद इसमें निरंतर बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

135

टाटा समूह की अगुवाई वाली निजी क्षेत्र की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया 40 करोड़ डॉलर का निवेश करके अपने विमानन बेड़े में बदलाव लाएगी। कंपनी को बदलाव की यह प्रक्रिया साल 2024 के मध्य तक पूरी होने की उम्मीद है।

कंपनी में इन दिनों कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। एयर इंडिया के विमान समय से उड़ान भरने के साथ ही क्रेबिन क्रू सदस्य कस्टमर फ्रेंडली होने लगे हैं। अब कंपनी की योजना अपने पुराने बेड़े को नया बनाने की है। एयर इंडिया ने 8 दिसंबर को जारी एक बयान में कहा कि उसकी योजना 40 करोड़ डॉलर का निवेश करके अपने 27 बोइंग बी787-8 विमानों और 13 बी777 विमानों के बेड़ों को नया जैसा बनाने की है। कंपनी को उम्मीद है कि बदलाव की यह प्रक्रिया साल 2024 के मध्य तक पूरी हो जाएगी।

इस तरह किया जाएगा बदलाव
कंपनी के मुताबिक इस योजना के तहत केबिन के मौजूदा इंटीरियर को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा, जबकि सभी श्रेणियों में नए किस्म की सीट और विमान के अंदर मनोरंजन की सबसे अच्छी व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कंपनी अपने दोनों बेड़ों में महंगे एवं सुविधाजनक इकोनॉमी केबिन की शुरुआत के साथ बी777 में प्रथम श्रेणी का केबिन बहाल करेगी।

2022 को मिली टाटा समूह को एयर इंडिया की कमान
टाटा समूह की होल्डिंग कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने 8 अक्टूबर, 2021 को कर्ज तले दबी एयर इंडिया का अधिग्रहण की बोली 18 हजार करोड़ रुपये में जीत ली थी। टाटा समूह को एयर इंडिया की कमान जनवरी, 2022 में मिल गई है। इसके बाद इसमें निरंतर बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.