एयर इंडिया की उड़ानें नहीं होंगी प्रभावित, कोहरे की समस्या से बचने के लिए कंपनी करेगी ये उपाय

एयर इंडिया ने 24 दिसंबर को जारी बयान में कहा कि फॉगकेयर पहल के तहत यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी प्रभावित उड़ानों को पुनर्निर्धारित करने या रद्द करने का विकल्प देगी।

81

निजी क्षेत्र की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने यात्रियों पर कोहरे के कारण आने वाले व्यवधान के प्रभाव को कम करने के लिए ‘फॉगकेयर’ पहल शुरू की है। एयर इंडिया की यह नई पहल सर्दियों के मौसम में घने कोहरे के कारण उड़ानों में देरी और रद्द होने जैसी अप्रत्याशित परिस्थितियों में यात्रियों का ख्याल रखेगी।

एयर इंडिया ने 24 दिसंबर को जारी बयान में कहा कि फॉगकेयर पहल के तहत यात्रियों को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी प्रभावित उड़ानों को पुनर्निर्धारित करने या रद्द करने का विकल्प देगी। कंपनी उड़ानों के संचालन पर कोहरे का असर कम करने के लिए अपनी तरफ से सक्रियता दिखाते हुए यात्रियों से संपर्क स्थापित कर उन्हें यह सुविधा प्रदान करेगी।

यात्रियों को होगा ये लाभ
एयर इंडिया के मुताबिक उनके उड़ानों के यात्री इसके तहत हवाईअड्डे की यात्रा नहीं करने और लंबी प्रतीक्षा की असुविधा से बचने का निर्णय ले सकते हैं। इससे हवाईअड्डों पर भीड़-भाड़ कम करने में भी मदद मिलेगी। टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने कहा कि फिलहाल यह शुरुआत में नई दिल्ली इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआई) से आने और जाने वाली उड़ानों के लिए होगी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.