जानिये कब से शुरू हो रही लखनऊ से मुंबई और कोलकाता के बीच एयर एशिया की सीधी उड़ान

 एयर एशिया लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से एक सितम्बर से मुम्बई और कोलकाता के बीच सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है। इसके पहले एयर एशिया की लखनऊ से बेंगलुरु, गोवा और दिल्ली की उड़ान शुरू हो चुकी है।

एयर एशिया के शेड्यूल के मुताबिक, लखनऊ एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए उड़ान सुबह 10:50 बजे और मुम्बई के लिए उड़ान शाम 04:05 बजे रवाना होगी। एयर एशिया का लखनऊ से मुम्बई का शुरुआती किराया 6,098 रुपये रखा गया है, जबकि कोलकाता का किराया भी लगभग इतना ही है। मुम्बई से लखनऊ आते समय एयर एशिया का न्यूनतम किराया 5,523 रुपये और कोलकाता से लखनऊ आते समय एयर एशिया का किराया 6,581 रुपये रखा गया है। एयर एशिया की कोलकाता से आने वाली उड़ान सुबह 08:40 बजे और मुम्बई से आने वाली उड़ान दोपहर 01:20 बजे लखनऊ आएगी। फिलहाल एयर एशिया लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से मुम्बई और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान सेवाएं शुरू कर वन-स्टाप यात्रा के तहत भुवनेश्वर, पुणे और गुवाहाटी को भी जोड़ेगी।

लखनऊ एयरपोर्ट प्रशासन के मुताबिक, घरेलू विमान यात्रियों की संख्या में सालाना 20 प्रतिशत तक की वृद्धि हो रही है। सालाना औसतन 55 से 60 लाख यात्री लखनऊ एयरपोर्ट से सफर करते हैं। ऐसे में लखनऊ एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 के बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। इस टर्मिनल के बनने के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या में वृद्धि होने के साथ रनवे का भी विस्तार होगा।

यह भी पढ़ें – मूसेवाला हत्याकांड : इस देश में पकड़ा गया गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा सचिन

एयर एशिया विमानन कंपनी ने गत पांच अगस्त को लखनऊ से बेंगलुरु, गोवा और दिल्ली की उड़ान शुरू की है। अब मुम्बई और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान शुरू होने से हवाई नेटवर्क को और मजबूती मिलेगी। साथ ही यात्रियों के सामने हवाई यात्रा का और विकल्प भी मौजूद होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here