अग्निवीर भर्ती परीक्षा: अभ्यर्थी ध्यान दें, कोल्हापुर शहर में यातायात मार्ग में परिवर्तन

भर्ती के लिए रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और कर्नाटक से लाखों युवाओं ने आवेदन किया है। 21 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच कोल्हापुर सिटी ट्रैफिक कंट्रोल पुलिस ने ट्रैफिक रूट में बदलाव किया है।

126

कोल्हापुर में 22 नवंबर से होने वाली अग्निवीर भर्ती को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। युवाओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन लगातार कार्य कर रहा है। भर्ती के लिए आने वाले अभ्यर्थी निजी वाहन के साथ ही एसटी बस, रेलवे से आएंगे, जिसके चलते वाहनों के साथ ही अधिक भीड़ हो सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक में परिवर्तन किया गया है। जिसके तहत 21 नवंबर से 12 दिसंबर के बीच कोल्हापुर सिटी ट्रैफिक कंट्रोल पुलिस ने ट्रैफिक रूट में बदलाव किया है।

लाखों युवा होंगे शामिल शामिल
कोल्हापुर जिले में भर्ती के लिए रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और कर्नाटक से लाखों युवाओं ने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों को प्रशासन की ओर से असुविधा न हो, इसके लिए तैयारी की जा रही है। भर्ती के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को राजाराम कॉलेज मैदान में इकट्ठा किया जाएगा, फिर उम्मीदवारों को शिवाजी विश्वविद्यालय के मैदान में ले जाया जाएगा। वहां इन अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट होगा।

ये भी पढ़ें- मुंबई: 150 साल पुराना ब्रिटिश कारनेक ब्रिज इतिहास बन जाएगा

यह सड़क यात्रायात के लिए बंद  
साइबर चौक, एनसीसी भवन से एस.एस.सी. बोर्ड तक इंदिरा सागर चौक जाने वाली सड़क केएमटी बसों और ऑटो रिक्शा को छोड़कर सभी वाहनों के लिए बंद रहेगी।

इन रूटों को किया गया डायवर्ट
साइबर चौक से शेंडा पार्क, हॉकी स्टेडियम जाने वाले वाहन साइबर चौक से एसएससी बोर्ड चौक और एसएससी बोर्ड से साइबर चौक आने वाले वाहन वन-वे होंगे। साइबर चौक होते हुए राजाराम राइफल्स से प्री आईएएस प्रशिक्षण केंद्र तक के मार्ग को राजाराम राइफल्स चौक (स्कूल बसों, छात्र परिवहन रिक्शा, भर्ती प्रक्रिया के लिए आने वाले वाहनों को छोड़कर) पर यातायात की सुविधा के अनुसार बंद और फिर से खोल दिया जाएगा।

पार्किंग व्यवस्था
भर्ती प्रक्रिया में आने वाले अभ्यर्थी अपने दुपहिया, चार पहिया वाहनों को राजाराम महाविद्यालय के पटना के पूर्व आईएएस प्रशिक्षण केन्द्र सारथी भवन के साइड रोड पर पार्क कर सकते हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.