28 साल बाद योगी आदित्यनाथ ने पैतृक घर में बिताई रात, मां का लिया आशीर्वाद, गुरु का किया सत्कार

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों अपने गृह जनपद पौड़ी के दौरे पर हैं। 28 साल बाद उन्होंने रात्रि विश्राम अपने घर पर ही किया।

88

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन 3 मई को कोयम्केश्वर महादेव में जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की।

योगी आदित्यनाथ इन दिनों अपने गृह जनपद पौड़ी के दौरे पर हैं। 28 साल बाद उन्होंने रात्रि विश्राम अपने घर पर ही किया। उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ उत्तराखंड प्रशासन की ओर से भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

इससे पहले 2 मई को उन्होंने अपने गुरु अवैद्यनाथ महाराज की मूर्ति का अनावरण किया था। योगी आदित्यनाथ ने अपनी 84 वर्षीय माता सावित्री देवी से आशीर्वाद लेकर कुशल क्षेम पूछा। इस दौरान मां भावुक हो गईं। योगी आदित्यनाथ को अपने बीच पाकर उनके नाते-रिश्तेदार और परिजन गदगद हो उठे।

इसके उपरांत 3 मई की सुबह उनके द्वारा यम्केश्वर महादेव में जाकर महादेव का जलाभिषेक किया गया। उनके साथ क्षेत्रीय विधायक रेनू बिष्ट भी मौजूद थीं। विधायक ने कहा कि ये उनका सौभाग्य है कि आज उन्हें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ यम्केश्वर महादेव में जलाभिषेक करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

इस दौरान क्षेत्र की जनता भी योगी आदित्यनाथ को देखने के लिए मंदिर परिसर में जुटी और हाथ जोड़कर उनका अभिनंदन व स्वागत किया।

योगी के छोटे भाई महेंद्र बिष्ट के बेटे का 3 मई को मुंडन संस्कार है, जिसमें वे शामिल रहेंगे। मुंडन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके सभी नाते-रिश्तेदार पहले ही घर पहुंचे हुए हैं। योगी 5 मई को हरिद्वार में रहेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.