अफगानिस्तान के विरुद्ध पाकिस्तान का बड़ा षड्यंत्र… राष्ट्रपति ने खोला मोर्चा

आतंक की खेती करनेवाला पाकिस्तान अब अफगानिस्तान के विरुद्ध हमलावर हो गया है। अफगानिस्तान में सरकारी सेना से लड़ने के लिए तालीबान के समर्थन में भेष बदलवाकर अपने सैनिक भेजने और जेहादियों को भेजने का आरोप भी अब सच साबित होने लगा है।

102

अफगानिस्तान की लोकतांत्रिक व्यवस्था को चौपट करने के लिए पाकिस्तानी षड्यंत्र कोई नई बात नहीं है। लेकिन अब पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत की बेटी को सरेआम अगवा कर लिया गया। उसे छोड़ने के पहले दुर्व्यवहार किया गया। इसे लेकर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान पर हमला बोला है। उन्होंने अफगानिस्तान की अशांति में पाकिस्तान की भूमिका को विश्व के सामने उजागर किया है।

अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना तेजी से हट रही हैं, दूसरी ओर उन क्षेत्रों में तालीबानी शासन का कब्जे के लिए संघर्ष बढ़ गया है। सरकारी तंत्र पर लगातार हमले हो रहा हैं, जिसमें शांति बहाली के लिए कतर में अफगानिस्तान और तालीबान के बीच बातचीत भी होने की खबर है। जब शांति की पहल चल रही है उसी समय पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में दिनदहाड़े अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल का अपहरण हो गया।

ये भी पढ़ें – पीएम मोदी से मिले शरद पवार! महाविकास आघाड़ी सरकार में कुछ गड़बड़ तो नहीं?

अपहरणकर्ताओं ने किया दुर्व्यवहार
सिलसिला अलीखिल के साथ अपहरणकर्ताओं ने दुर्व्यवहार किया और कुछ घंटों बाद छोड़ दिया। इस घटना पर अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि, सिलसिला अलीखिल के अपहरकर्ताओं के चंगुल से छूटने के बाद उन्हें अस्पताल में रखा गया है। यह एक जघन्य अपराध है, पाकिस्तान सरकार को अफगानिस्तान के दुतावास कर्मियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

अफगानी राष्ट्रपति का पाकिस्तान पर प्रहार
इस घटना के बाद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अब्दुल गनी ने पाकिस्तान के षड्यंत्रों पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कितना भी सफाई दें परंतु, पाकिस्तानी सेना के जनरल, वहां के आतंकी नेटवर्क और संस्थाएं खुलेतौर पर तालीबान को समर्थन दे रहे हैं। गुप्तचर संस्थाओं के अनुसार 10 हजार जिहादियों को पाकिस्तान से भेजा गया है। अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों ने भी पाया है कि पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों से अपने संबंध समाप्त नहीं किये हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.