इस मुद्दे पर अपने बयान को लेकर चर्चा में अभिनेत्री गौहर खान!

पढ़े-लिखे मुस्लिम भी देश में समान आचार संहिता लागू करने पर ऐतराज जताते हैं। इसका एक और ताजा उदाहरण देखने को मिला है।

86

छोटे और बड़े पर्दे की मशहूर अभिनेत्री गौहर खान एक अलग ही वजह से चर्चा में आ गई हैं। उन्होंने समान नागरिक संहिता (यूसीसी) की मांग का विरोध किया। उद्यमी आशा जडेजा मोटवानी ने ट्वीट किया, “बाहरी दुनिया में कोई नहीं जानता कि भारत में अभी भी हिंदुओं और मुसलमानों के लिए अलग-अलग पारिवारिक कानून हैं। केवल हिंदुओं को धर्मनिरपेक्ष कानूनों का पालन करना होता है।” इस पर गौहर खान ने कहा, ”वह मुस्लिम हैं और उनके अधिकारों पर कोई रोक नहीं लगा सकता।”

आशा मोटवानी ने ट्वीट कर कहाः
मोटवानी ने ट्वीट किया, ” भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए समान कानून लागू किया जाना चाहिए। हिंदुओं को धर्मनिरपेक्ष नियमों का पालन करना चाहिए और मुसलमान 4 पत्नियां रख सकते हैं और शरिया के नाम पर अपनी पत्नियों और बेटियों की शिक्षा पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। यह गलत है।”

गौहर खान ने दिया जवाब
उनके ट्वीट का जवाब देते हुए अभिनेत्री गौहर खान ने कहा, “मैं एक मुस्लिम हूं और कोई भी संगठन हमें हमारे अधिकार प्राप्त करने से नहीं रोक सकता है। भारत धर्मनिरपेक्ष देश है और यहां लोकतंत्र है। आपके जैसा कोई तानाशाही देश नहीं है। इसलिए आप अपने अमेरिका में आराम से रहो और मेरे देश में नफरत फैलाना बंद करो!”

ये भी पढ़ेंः कर्नाटकः कॉलेजों में मुस्लिम छात्राओं के हिजाब पहनने पर विवाद का निकला ऐसा हल!

कट्टरपंथी होने का आरोप
बता दें कि गौहर खान कुछ साल पहले अभिनेता कुशाल टंडन के साथ रिश्ते में थीं। तब कुशाल टंडन ने कहा था कि गौहर खान से हमेशा धर्म को लेकर झगड़ा होता रहता था। वे उनसे इस्लाम कबूल करवाना चाहती थीं। हालांकि, वह रिश्ता टूट गया क्योंकि उन्होंने इस्लाम स्वीकार नहीं किया था। दोनों साल 2013 में ‘बिग बॉस 7’ में साथ नजर आए थे। कुशाल टंडन ने खुद कहा था कि गौहर खान की कट्टरपंथी इस्लामी विचारधारा के कारण हमारा रिश्ता टूट गया।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.